ब्रेड का खाने के अलावा कर सकते हैं इन चीजों का इस्तेमाल, जानिए इसके फायदे

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 January 2021, 15:55 IST

अक्सर आपने लोगों को नाश्ते में ब्रेड खाते हुए देखा होगा. ब्रेड से बहुत सारी स्वादिष्ट चीजें बनाई जा सकती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि ब्रेड खाने के साथ साथ कई आम चीजों में भी काम आती है. चलिए बताते हैं आपको इसके फायदे.

कांच अगर कभी अनजाने में टूट जाए तो उसकी सफाई करना बेहद कठिन होता है. ऐसे में आप कांच को साफ करने के लिए ब्रेड की एक स्लाइस का उपयोग करें. एक बार इससे सफाई करने के बाद सुरक्षित तरीके से ब्रेड स्लाइस को डस्टबिन में फेंक दें.


यदि आपको ऐसा लग रहा है कि घर में कहीं से गंध आ रही है तो ब्रेड स्लाइस की हेल्प से आप इसे दूर कर सकती हैं. इसके लिए आप बस डिश में ब्रेड का एक टुकड़ा रख दें और उसपर सफेद सिरका रख दें. इसके बाद आप इस डिश को उस बदबूदार स्थान पर रखकर कुछ घंटों के लिए छोड़ दें या सारी गंध को खुद ही भगा देगा. जब गंध बाहर जाए तो आप ब्रेड को बाहर कर दें.

 छाछ से दूर करें अपने चेहरे के दाग-धब्बे, ऐसे करें इस्तेमाल

यदि आप फ्रिज में कुछ खास फूड रख रहे हैं और वो सूख जा रही है तो ऐसे में आप उसे नरम और फ्रेश रखने के लिए आप ब्रेड की सहायता ले सकते हैं. दरअसल आप किसी फूड आइटम को कंटेनर में रखने के बाद कुछ वक्त में सूखकर सख्त हो जाती है लेकिन आप अगर उसके उपर ब्रेड का स्लाइस रखते हैं तो उससे वो नरम ही रहती है.

इसके अलावा आप घर के किसी की भी तस्वीरें भी अच्छी तरह क्लीन कर सकते हैं. अगर तस्वीरों में धूल और बाकी चीजों की वजह से गंदी हो जाती है, ऐसे में इसे साफ रखने के लिए आप ब्रेड का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके अलावा अगर किसी भी तस्वीर पर या ऑयल पेंटिंग के उपर गंदगी जमा हो गई तो आप इसे स्मज हो गया है तो ऐसे में ब्रेड स्लाइस की मदद से उसे दूर कर सकते हैं.

अगर आप भी करते हैं ज्यादा नमक का सेवन को हो जाएं सावधान, सेहत के लिए है खतरनाक!

First published: 14 January 2021, 15:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी