Home » हेल्थ केयर टिप्स » cheese omlette is not good for health heart disease?
 

मौत के मुंह में ढकेल सकता है आपको ये ऑमलेट, पढ़ें पूरी खबर

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 March 2019, 14:11 IST

नॉनवेज से भले ही लोग दूरियां बना लेते हैं, लेकिन कई ऐसे लोग हैं जो चिकन और मछली खाना नहीं पसंद करते लेकिन ऑमलेट से उन्हें बेहद प्यार होता है. खासकर चीज ऑमलेट लोगों को बेहद ही पसंद आता है. लेकिन आपको बता दें कि ये चीज ऑमलेट आपके सेहत को भारी नुकसान पहुंचाता है.

रिसर्च में इस बात का खुलासा हुआ है कि जो लोग दिन में तीन सौ मिलीग्राम से ज्यादा कोलेस्ट्रॉल का सेवन करते हैं, उनमें हर्ट से संबंधित समस्या ज्यादा बढ़ सकती है. स्ट़डी में खुलासा हुआ है कि जो व्यक्ति अंडे का बहुत ज्यादा सेवन करते हैं उनमें हर्ट से संबंधित समस्या हो सकती है.

रिसर्च में खुलासा हुआ है कि अंडे में कोलेस्ट्रॉल की अधिक मात्रा होती है. ऐसे में अगर आप किसी अन्य कोलेस्ट्रॉल से भरपूर चीजों के साथ अंडे का सेवन करेंगे, तो इससे दिल की बीमारी का खतरा और भी ज्यादा बढ़ता है.

कई रिसर्च में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि अंडे की जर्दी में 186 मिलीग्राम के आसपास कोलेस्ट्रॉल होता है. अंडे को अन्य कोलेस्ट्रॉल वाले खाद्य पदार्थ के साथ बनाते हैं तो उसमें कोलेस्ट्रॉल की मात्रा और बढ़ जाती है. इसलिए अंडे के साथ कोलेस्ट्रॉल की अन्य चीजों के सेवन से दूर बचें. हार्ट से संबंधित समस्या से बचने के लिए जर्दी वाले अंडे ना खाएं.

 

First published: 26 March 2019, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी