Home » हेल्थ केयर टिप्स » crystals that may help you to lose weight
 

इन जादुई क्रिस्टल से मोटापा करें दूर, पहनते ही बेडौल शरीर में दिखेगा असर

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2020, 14:11 IST

आज के वक्त में हमारे आसपास हर चौथा इंसान मोटापे से परेशान है. अपना वजन कम करने के लिए तरह-तरह के तरीके अपनाते हैं. कुछ लोग डाइटिंग और एक्सरसाइज करते हैं, तो कुछ लोग आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों का सेवन भी करते हैं. लेकिन क्या आपको पता है इन उपायों में से एक उपाय ज्योतिष उपाय भी है. जो आपका वजन घटाने में मददगार साबित होता है.

ज्योतिषचार्यों के मुताबिक कुछ क्रिस्टल ऐसे होते हैं जिनसे विशेष प्रकार की एनर्जी निकलती है, जिसे पहनने से न सिर्फ आपका पाचन क्रिया में सुधार आता है बल्कि आपके शरीर के मेटाबॉलिज्म को बढ़ाने और बेलगाम खाने की आदत में भी लगाम लगता है.

प्रत्येक व्यक्ति पर अलग अलग तरीके से ये क्रिस्ट पर काम करते हैं. कुछ लोगों को इस पहनने से जल्द रिजल्ट मिल जाता है तो कुछ लोगों को अपना वजन कम करने में कुछ वक्त भी लगत है. यदि आप ये क्रिस्टल अपनी शरीर पर पहन नहीं सकते तो आप इन्हें अपने पास भी रख सकते हैं. दोनों ही तरह से ये क्रिस्टल आप पर काम करेंगे. चलिए बताते हैं आपको कौन सा क्रिस्टल मोटापे के लिए कारगार साबित होगा.

एपिरोड-
इस क्रिस्टल को पहनने से आप भावनात्मक रुप से मजबूत बनाता है साथ ही डिप्रेशन की समस्या से भी निजात मिलती है. इस क्रिस्टल को पहनने से आपको अनचाहे मोटापे से छुटकारा मिलता है. इसे या तो आप पहन सकते हैं या फिर अपने पास रख सकते हैं.

पुखराज-
पोखराज एक फैट बर्निंग क्रिस्टल है जो आपके शरीर में जमे अतिरिक्त वसा को पिघलाने में मदद करता है. कैलोरी बर्न करने के लिए आपको ये पुखराज पहनना चाहिए. बता तें पुखराज को टोपाज नाम से भी लोग जानते हैं.

लोलाइट- लोलाइट क्रिस्टल मोटापा को कम करने में काफी हेल्प मिलती है. इस स्टोन को पहनने से कहते हैं कि आपके बॉडी पर जमा हुआ फैट खत्म हो जाता है. इससे आपको एनर्जी मिलती है साथ ही आपका मेटोबोलिज्म भी मजबूत होता है. इसी के साथ इस क्रिस्टल में बाकी के अन्य गुण भी मौजूद होते है. जो शरीर के बाकी के विकारो को दूर करते हैं.

पिकासो मार्बल-
ये क्रिस्टल एनर्जी मेटाबोलिज्म को बेहतर बनाती है और इसे रेगुलेट करने का काम करती है. इस क्रिस्टल का कंपन आपके आत्म नियंत्रण को मजबूत बनाने में मदद करता है. इस स्टोन को पिकासो स्टोन भी कहते हैं.

जेस्पीड-
वजन को कम करने में ये क्रिस्टल बहुत लाभदायक होता है. यह मेटाबोलिज्म को उत्तेजित करता है और इसकी क्रिया को बेहतर बनाता है. ये आपके खाने की आदतों को भी नियंत्रण करता है. साथ ही इसमें मौजूद क्रिस्टल की ऊर्जा जल प्रतिधारण को रोकती है.

नोट- आप इन क्रिस्टल को पहनने से पहले एक बार ज्योतिषाचार्या या पेशेवर डॉक्टर से सलाह जरूर ले लें.

सीने में हल्के दर्द को गैस समझकर बिलकुल भी न करें नजरअंदाज, माइल्ड अटैक का हो सकता है खतरा!

अगर आपके भी तेजी से झड़ रहे हैं बाल तो न करें नजरअदांज, हो सकती हैं ये गंभीर बीमारियां

First published: 7 February 2020, 14:11 IST
 
अगली कहानी