Home » हेल्थ केयर टिप्स » Do not do the mistake of eating these two things immediately after eating lady's finger, it becomes poison
 

भिंडी खाने के तुरंत बाद न करें ये दो चीजें खाने की गलती, पेट में जाते ही बन जाती है जहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 September 2021, 13:26 IST

बहुत से लोगों को भिंडी की सब्जी बहुत ही ज्यादा पंसद होती है. भिंडी में मौजूद प्रोटीन, वसा, रेशा, कार्बोहाइट्रेड, कैल्शियम, फॉस्फोरस, लौह, मैग्नीशियम, पोटेशियम, सोडियम, तांबा इत्यादि हमारे शरीर के लिए बहुत ही फायदेमंद होती है. इसलिए डॉक्टर भिंडी खाने की सलाह देते हैं.

भिंडी हरी सब्जी होती है.इसलिए सेहत की नजर से देखा जाए, तो ये सब्जि हमारे सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद होती है. लेकिन कभी-कभी हमारी भूल की वजह से ये हमारे लिए जहर भी बन सकती है. यानि भिंडी की सब्जी खाते समय भी कुछ सावधानियां बरतनी चाहिए, वरना ये हमारे सेहत के लिए जहर भी बन सकती है.


जी, हां भिंडी खाने के बाद हम और भी बहुत सी सब्जियां खाते हैं, जो सेहत पर भारी पड़ सकता है. भिंडी खाने के बाद इन दो चीजों का सेवन बिलकुल भी नहीं करना चाहिए. चलिए जानते हैं कौन सी है वो दो चीज-

भिंडी खाने के साथ या फिर उसके तुरंत बाद भूलकर भी मूली ना खाएं. यदि आप भिंडी खाने के साथ सलाद के रूप में मूली का सेवन करते हैं, तो इससे आपको स्किन से संबंधित समस्याएं हो सकती है.

भिंडी के साथ मूली खाने से चेहरे पर दाग दब्बे निकल जाते हैं. यदि आप ये गलती बार-बार करते हैं, तो आपके चेहरे और शरीर पर ऐसे दाग होते हैं, जो काफी इलाज करने के बाद भी नहीं हटते. इसके भिंडी के साथ मूली का सेवन करने से चेहरे पर फदकन भी हो जाती है. इसलिए चेहरे को साफ और बेदाग रखने के लिए भिंडी का सेवन बिलकुल भी ना करें.

लाल टमाटर खाकर इन बीमारियों को दे सकते हैं मात, जानिए कैसे करें इसका इस्तेमाल

भिंडी खाने के तुरंत बाद करेला कभी ना खाएं. यदि आप भिंडी खाने के बाद करेला खाते हैं, तो ये आपके पेट में जाकर जहर बन सकता है. जिसके फैलने से आपकी मौत भी हो सकती है. इसलिए भिंडी खाने के तुरंत बाद कभी भी करेले का जूस या फिर किसी भी प्रकार की करेले से बनी चीज का सेवन ना करें.

डेंगू और मलेरिया के मच्छरों से ऐसे पाएं छुटकारा, बिना खर्च किए परिवार को रखें सुरक्षित

First published: 7 September 2021, 13:26 IST
 
अगली कहानी