Home » हेल्थ केयर टिप्स » do not eat rice and chapati together
 

सावधान ! भूलकर भी न करें रोटी के साथ इस 1 चीज का सेवन, जा सकती है आपकी जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 February 2020, 12:11 IST

खाने में रोटी एक ऐसी चीज है जो हमारे खाने में सबसे ज्यादा महत्व रखता है. ज्यादातर हर कोई रोटी का सेवन करना पसंद करता है. रोटी के साथ किसी भी चीज को खाया जा सकता है, लेकिन क्या आपको इस बात का अंदाजा है कि लगभग 90 % प्रतिशत लोग ऐसे हैं जो रोटी के साथ ऐसी चीज खाते हैं, जिसे उनकी कभी भी अचानक से मौत हो सकती है.

आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे रोटी के साथ खाने से शरीर पर बहुत बुरा असर पड़ता है और ये आदत हमारी जान भी ले सकती है. हालांकि रोटी खाने की डॉक्टर बी हमें सलाह देते हैं.वहीं यदि हम अच्छी सेहत रखने के लिए रोटी का सेवन कर रहे हैं, लेकिन साथ में ऐसी चीज का भी सेवन कर रहे हैं जो सेहत के लिए हानिकारक है. चलिए आपको बताते हैं उस एक जानलेवा चीज के बारे में...

Melania Trump Fitness: रोज सात तरह के फल खाती हैं मेलानिया ट्रंप, ये हैं उनके फिट रहने का शानदार फंडा

दरअसल आपको कभी भी भूलकर रोटी और चावल का सेवन एक साथ नहीं करना चाहिए. क्योंकि ऐसा करने से शरीर पर बेहद ही बुरा असर पड़ता है और अचानक आपकी मौत भी हो सकती है. हालांकि आपको ये सुनकर थोड़ा अजीब जरूर लग रहा होगा लेकिन ये बिलकुुल सच है. क्योंकि रोटी और चावल साथ में खाने से शरीर पर बुरा असर पड़ता है.

रोटी और चावल साथ में खाने से पेट से संबंधित कई समस्या हो जाती है. इसमें गैस, कब्ज, बदहजमी जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इसका असर दिल पर भी पड़ता है जिससे अचानक से हार्ट अटैक भी होने का खतरा हो सकता है. इसलिए चावल और रोटी को एक साथ खाने से मौत होने की संभावना हो सकती है.

अगर आप भी है अपने मोटापे से परेशान, तो इन चीजों से घटाएं अपना वजन

First published: 6 February 2020, 12:12 IST
 
अगली कहानी