Home » हेल्थ केयर टिप्स » Do not eat these things after eating mango
 

आम खाने के बाद कभी ना करें इन 3 चीजों का सेवन, वरना ये आपके शरीर में बन सकता है जहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 June 2019, 15:11 IST

गर्मियों में ज्यादातर लोग आम खाना पसंद करते हैं. आम के सीजन में कई तरह के आम मार्केट में मौजूद होते हैं. ये सेहत के लिए भी बहुत ज्यादा फायदेमंद होता है.

आम में  एंटीऑक्‍सीडेंट, प्रोटीन, विटामिन ए, बी और सी की प्रचूर मात्रा होती है, जो हमारे शरीर को स्वस्थ्य रखने में सहायक होती है. लेकिन आप खाने के करीब 3 से 4 घंटे के अंदर कुछ चीजों को गलती से भी खाना नहीं चाहिए. वरना इससे शारीरिक समस्या उत्पन्न होने लगती है. चलिए जानते हैं आम खाने के बाद किन चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए. 

करेला

आम खाने के लगभग 3 से 4 घंटे के अंतराल में करेले का सेवन ना करें. आम मीठा और करेला कढ़वा है, ऐसे में दोनों चीज एक साथ खाने से रिएक्शन होने लगती है. 

आम और करेला एक साथ खाने से शरीर में एक किस्म का जहर फैल जाता है. इस जहर के फैलने से उल्टियां होने लगती है. ऐसी स्थिति में व्यक्ति बहुत ही ज्यादा बीमार हो जाता ही. 

मिर्च

अगर आप आम खाने से साथ मिर्च का सेवन करते हैं, तो ये आपके सेहत के लिए घातक साबित हो सकता है. यदि आप आम खाने के थोड़े समय बाद मिर्च खाते हैं, तो इससे आपके पेट में रिएक्शन होने लगेगा, जिससे पेट में जलन की समस्या और कई सारी समस्याएं होने लगेंगी.

किडनी के लिए बेहद ही खतरनाक है ये चीज, पीने से पहले हो जाएं सावधान

दही

 

आम खाने के लगभग 2 से 3 घंटे के अंतराल में दही से बनी चीजें भूलकर भी ना खाएं. क्योंकि इनके रिएक्शन से कई तरह की समस्या हो सकती है. 

First published: 13 June 2019, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी