Home » हेल्थ केयर टिप्स » Do not eat these things with Eggs
 

सावधान! अंडे खाने के बाद भूलकर भी ना खाएं ये चीज, वरना जा सकती है आपकी जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 June 2019, 14:10 IST

खाने में कई तरह की चीजों का हम एक साथ सेवन करते हैं. ऐसे में कभी-कभी ये चीजें हमारे शरीर के लिए खतरनाक साबित होती है. इसलिए खाने के दौरान कुछ कॉम्बिनेशन का विशेष ख्याल रखना चाहिए.

जैसे अंडा खाने के बाद कुछ चीजों से दूर रहना चाहिए. अगर आप इन चीजों का सेवन करते हैं, तो ये आपके शरीर पर नकारात्मक प्रभाव डालती है. अगर आप अंडा खाने के बाद इन चीजों का सेवन करते हैं, तो इससे आपको कई तरह की समस्याएं बढ़ सकती है.

कभी-कभी ये समस्याएं इतनी ज्यादा बढ़ जाती हैं कि ये आपकी मौत का कारण भी बन जाती है. चलिए जानते हैं अंडा खाने के बाद आखिर किन चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए-

खट्टी चीजें

अंडा खाने के बाद खट्टी चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से आपके शरीर पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है. अंडे के साथ खट्टी चीजें खाने से पेट से संबंधित समस्याएं हो सकती है. इसके साथ ही अंडे के साथ खट्टी चीजें खाने से दिल से जुड़ी समस्याएं भी हो सकती हैं. इसीलिए अंडे के साथ खट्टी चीजों का गलती से भी सेवन नहीं करना चाहिए.

करारी भिंडी स्वाद और सेहत के लिए है लाजवाब, जानें रोजाना खाने के ढेरों फायदे

रोने से बेली फैट होगा कम, रोजाना इतने बजे और इतनी देर रोएं!

मांस-मछली

अगर आपने उबला हुआ अंडा खाया है, तो गलती से भी मांस और मछली का सेवन ना करें. ऐसा करने से आपको त्वचा से संबंधित समस्या हो सकती है. अंडे के साथ मांस-मछली खाने से चेहरे पर कील, मुंहासे और सफेद दाग जैसी समस्याएं हो सकती हैं. इसलिए अंडे खाने से पहले या फिर बाद में मांस-मछली ना खाएं.

डायबिटीज से रहना है दूर और पाचन क्रिया को करना है चुस्त-दुरुस्त, तो जामुन है आपके लिए रामबाण

First published: 29 June 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी