Home » हेल्थ केयर टिप्स » Do not forget to eat these things after eating boiled eggs
 

भूलकर भी नहीं खाना चाहिए उबले अंडे के साथ ये चीजें, वरना झेलने पड़ेगे ये नुकसान

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 March 2020, 16:10 IST

अक्सर सभी लोग जानते है कि अंडे (Egg) खाना हमारी सेहत के लिए काफी फायदेंमद हैं. इसमें पाए जाने पोषक तत्व हमारे शरीर के लिए बहुत जरूरी होते हैं. इसका सेवन करने से हमारी मांसपेशियों के विकास के साथ साथ मजबूत होती है. दरअसल इसमें प्रोटीन भरपूर मात्रा में पाया जाता है. कहा जाता है कि जो लोग काफी दुबले-पतले होते हैं उनको इसका फायदा मिलता है.

यदि आप भी अंडा खाना पसंद करते हैं तो आज हमको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं. जिसका हम सभी को ध्यान रखना चाहिए. इसमें सबसे ज्यादा जरूरी है कि इसका सेवन करने के बाद हमें किन चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए. जिन्हें करने से आपको कई बीमारियों के साथ आपकी मौत भी हो सकती है.

सावधान: बदलते मौसम में फूड प्वाइजनिंग से हो सकते हैं गंभीर बीमार, बचने के लिए अपनाएं ये उपाय

कोरोना से बचने के लिए पीएं ये इम्यूनिटी बूस्टर वेजिटेबल जूस

 

अंडे का सेवन करने के बाद आपको खाना नहीं खाना चाहिए. उबले हुए अंडे खाने के बाद कभी भी आपको नींबू का सेवन नहीं करना चाहिए. क्योंकि ऐसा करने से यह हमारे शरीर में रिएक्शन पैदा करता है और हमारी पाचन क्रिया से संबंधित कई प्रकार की हमें प्रॉब्लम होने लगती है. इसमें दिल से जुड़ी परेशानी भी हो सकती है.

यदि आप कभी उबले अंडे का सेवन करते हैं तो इसके बाद आपको मछली का सेवन बिलकुल नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से आपको स्किन प्रॉब्लम हो सकती है. इसमें आपके स्किन पर सफेद दाग भी पड़ने लग सकते हैं. जो एक तरह की गंभीर बिमारी है.

जानिए कोरोना वायरस से डायबिटीज और अस्थमा के मरीजों को कितने प्रतिशत है खतरा

First published: 20 March 2020, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी