Home » हेल्थ केयर टिप्स » Drinking milk with these things can be fatal, poison can be made for health
 

सावधान: इन चीजों के साथ दूध पीना हो सकता है जानलेवा, नहीं संभले तो जा सकती है जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 October 2020, 14:26 IST

Health Care Tips: बहुत से लोग चिकन के साथ दूध भी खाते हैं. अगर आप भी ऐसा करते हैं तो आपको तुरंत सावधान होने की जरूरत है. अगर आपने दूध के साथ गलत कॉम्बिनेशन ले लिया, तो दूध आपकी त्वचा और पेट से संबंधित कई समस्याओं का कारण बन सकता है. आइए जानते हैं उन चीजों के नाम, जिसे दूध पीने के बाद गलती से भी खानी खाना या पीना नहीं चाहिए. 

मांस-मछली

दूध पीने के 2-3 घंटे बाद तक मांस-मछली से दूर रहना चाहिए. यदि आपने दूध पीने के दौरान मछली और चिकन या किसी भी प्रकार के मांस का सेवन कर लिया तो इससे आप अपच और पेट दर्द की समस्या का शिकार हो जाएंगे. यह आपके पेट के लिए जहर की तरह काम करता है. बता दें कि मछली की तासीर काफी गर्म होती है.

इन फलों के इस्तेमाल से दूर करें अपने गंजेपन की समस्या, बस ऐसे करना करना होगा यूज

मूली न खाएं

दूध पीने के 1-2 घंटे के बाद तक आपको मूली का सेवन नहीं करना चाहिए. यदि ऐसा करते हैं तो यह आपकी सेहत के लिए जहरीला हो सकता है. किसी भी रूप में दूध के साथ मूली सेवन करने से यह आपकी सेहत के लिए नुकसानदेह हो ता है.

दही कभी न खाएं

दूध के साथ कभी भी भूलकर दही ना खाएं. दूध के साथ या इसके बाद दही खाने से आपकी सेहत काफी बिगड़ सकती है. दूध और दही खाने के अलग-अलग फायदे होते हैं. लिहाजा आप दूध और दही साथ में खाते हैं, तो इससे आपको उल्टियां, पेट दर्द, दस्त इत्यादि अपच से संबंधित समस्या होने लगती है.

उड़द दाल

यदि आपने तुरंत ही दूध पिया है तो आपको करीब 1-2 घंटे पहले या बाद में उड़द दाल खाना नहीं चाहिए. अगर आपने गलती से भी दूध के साथ उड़द दाल खा लिया है, तो इससे आपको शरीर में भारीपन, अपच, उल्टी, पेट दर्द की समस्या पैदा हो जाएगी. दूध के साथ उड़द दाल के चीजें खाने से हार्टअटैक का खतरा भी बढ़ सकता है. इससे आपकी मौत हो सकती है.

सावधान: पानी पीने से भी जा सकती है आपकी जान, इन घरेलू चीजों ने छीन ली लोगों की जिंदगी

ये उबली हुई सब्जियां खाने से रहेंगे आप हमेशा फिट, जानकर हो जायेंगे हैरान

First published: 30 October 2020, 14:26 IST
 
अगली कहानी