Home » हेल्थ केयर टिप्स » Effective Solutions For Body Odor health tips in hindi
 

अापके घर में ही मौजूद है पसीने की बदबू का नैचुरल सॉल्यूशन

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 May 2017, 11:01 IST

गर्मियों में बॉडी से काफी पसीना निकलता है और बॉडी हेयर, जो नेचुरल पोर्स होता है, पूरे पसीने को सोख लेता है. नतीजा ये कि ये बैक्टीरिया से पैदा होता है. इसकी वजह से बॉडी से काफी बदबू आने लगती है. इससे छुटकारा पाने के कर्इ नैचुरल सॉल्यूशन हैं.

1. विनेगर लिक्विड पसीने की बदबू को खत्म करने का नैचुरल सॉल्यूशन है. विनेगर को आप आम तौर पर एप्पल साइडर या व्हाइट विनेगर की तरह इस्तेमाल करती हैं. यह स्किन के pH लेवल को कम कर, स्किन में बैक्टेरिया की ब्रीडिंग क्षमता को कम करता और इसकी वजह से बॉडी में होने वाली बदबू भी कम हो जाती है.

2. नहाने के बाद पानी में एक चम्मच शहद मिलाकर शरीर में लोशन की तरह मल लें और फिर दो मग पानी डाल लें. पूरे दिन आप तरो-ताज़ा महसूस भी करेंगे और पसीने की बदबू भी दूर होगी.

3. बेकिंग सोडा को केक में इस्तेमाल करने के अलावा, पसीने की बदबू को भी खत्म करने के लिए किया जा सकता है. ये आपकी बॉडी से पसीने को कम करके आपको कई घंटों तक बदबू से दूर रखेगा.

4. नींबू का रस स्किन के pH लेवल को भी एडजस्ट करता है. तो अपने पसंदीदा परफ्यूम लगाने से पहले, प्रॉब्लम एरिया में एक बार नींबू का इस्तेमाल करने के बारे में ज़रूर सोचें. ये एक बेहतरीन और टेस्टेड सॉल्यूशन है.

First published: 15 May 2017, 11:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी