Home » हेल्थ केयर टिप्स » Get rid of wrinkles in the kitchen with these things health tips
 

किचन में रखी इन चीजों से पाएं गले की झुर्रियों से छुटकारा

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 June 2020, 17:13 IST

आपकी बढ़ती उम्र के साथ साथ गले की झुर्रियां भी बढ़ जाती हैं. लेकिन ये भी सच है कि उम्र के साथ साथ आप अपनी त्वचा की देखभाल करना भूल जाते हैं. जिसके निशान आपके चेहरे पर भी दिखने लगते हैं. हमारी त्वचा बहुत की नाजुक है और अक्सर हम इसकी देखभाल पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाते हैं. इसी के चलते यहां की त्वचा शरीर के अन्य भागों की त्वचा की तुलना में तेजी से खराब होने लगती है. अगर आप भी गर्दन की झुर्रियों से परेशान हैं तो ये खबर आपके लिए है.

केला-
केला पोटेशियम से भरपूर होता है, इसमें विटामिन और प्राकृतिक तेल भी होते हैं, जो त्वचा को मॉइस्चराइज करते हैं और त्वचा के लचीलेपन को बढ़ाते हैं. केले के मास्क बनाने के लिए, आधे केले को मैश करें जिससे आप चिकनी पेस्ट बनाएं और इसकी पतली परत अपनी गर्दन पर लगाएं. इसे गर्दन पर 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें इसके बाद मास्क को गुनगुने पानी से इसे धो लें.


बढ़ते वजन से आप भी हैं परेशान तो इन दालों का करें सेवन, मिलेगा जबरदस्त फायदा

अंडा-
इसी के साथ झुर्रियों को ठीक करने के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचारों में अंडे का सफेद हिस्सा सबसे असरदार है? अपनी त्वचा पर अंडे का सफेद हिस्सा लगाएं, इससे झुर्रियां हल्की होती हैं और कोलेजन ज्यादा मात्रा में बनता है. जो स्कीन को युवा, हेल्दी और चिकना बनाए रखने में महत्वपूर्ण है.
इसका फेम मास्क बनाने के लिए आप एक अंडे को तोड़कर उसकी जर्दी को अलग करें और चेहरे की ब्रश से अपनी पूरी गर्दन पर लगाएं. सूखने पर गर्दन को पानी से धो लें.

विटामिन सी-
विटामिन सी एंटीऑक्सीडेंट जेल दुकानों में आसानी से मिल जाएगा. गर्दन के हिस्से पर लगाने से यह जगह हाइड्रेट रहेगी, यहां कोलेजन का उत्पादन बढ़ेगा और सूजन कम होगी. आप विटामिन सी अपनी डाइट में भी शामिल कर सकते हैं. जैसे कि नारंगी, अनानास, अमरूद, काले और हरी मिर्च आदि.

इम्युनिटी मजबूत करने के लिए करें इन देसी अचार का सेवन, कोरोना से करेगा बचाव

First published: 23 June 2020, 17:13 IST
 
अगली कहानी