Home » हेल्थ केयर टिप्स » Good news for cancer patient italian doctor says any disease related to cancer kills by baking soda powder
 

कैंसर से पीड़ित मरीजों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब सिर्फ 10 रुपये में होगा इलाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 August 2018, 16:36 IST

भारत में कैंसर के मरीजों की आए दिन संख्या बढ़ती जा रही हैं और ये भयानक बीमारी हर दिन बढ़ते हुए शरीर को कमजोर कर देती है. इससे छुटकारा भी बड़ी मुश्किल में ही मिलता है और इसके साथ ही इसके इलाज में मोटी फीस लग जाती है. जिसके चलते कुछ लोग इसका इलाज कराने से भी कतराते है और उनकी मौत हो जाती है. शोध के अनुसार साल 2012 में 82 लाख से भी ज्यादा लोगों की मौत कैंसर से हुई थी. इसके अलावा जो अभी कैंसर का इलाज करा रहे हैं या इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं उनके लिए खुशखबरी है.

 

कैंसर के महंगे इलाज को लेकर इटली डॉक्टर टुलियो ने कैंसर के इलाज को लेकर दावा करते हुए कहा है कि यह एक फंगल है जिसे बिना अस्पताल जाए घर बैठे ही बेकिंग सोडा से खत्म किया जा सकता है. जी हां, हम बात कर रहे है, घर में बनने वाले खाने में इस्तेमाल होने वाले बेकिंग सोडा की. इससे कैंसर का इलाज किया जा सकता है. इसके आगे डॉक्टर टुलियो का कहना है कि मैंने सैकड़ों मरीजों का इलाज इसी के इस्तेमाल से कर चुके हैं. बेकिंग सोडा 100 परसेंट इस बीमारी पर अपना असर छोड़ती है.

ये भी पढ़ें- हेपेटाइटिस 'बी' की वजह से पुरुषों को हो सकती है ये खतरनाक बीमारी

बता दें कि खबरों के अनुसार, शरीर में फंगस ही कैंसर को पैदा करने के लिए जिम्मेदार होते हैं, जो हमारे इम्यून सिस्टम को कमजोर करके पूरे शरीर पर हावी हो जाते हैं और कैंसर की बीमारी को बढ़ाते रहते है. कैंसर जैसी बड़ी बीमारी में सामान्य एंटी फंगल दवाएं कोई असर नहीं छोड़ती हैं और ये सिर्फ हमारी कोशिकाओं पर असर करती है. डॉक्टर टुलिओ ने इस बात पर दावा करते हुए कहा है कि उन्होंने ऐसी चीजों को पहचाना है जो कैंसर के लिए फंगस की कॉलोनीज पर प्रभाव डालते हैं.

First published: 2 August 2018, 16:36 IST
 
अगली कहानी