Home » हेल्थ केयर टिप्स » Harmful effect of wearing tight jeans
 

टाइट जींस पहनने वालों के लिए बुरी खबर, पहुंच सकते हैं अस्पताल, हो सकती हैं ये गंभीर बीमारियां

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 May 2019, 14:10 IST

आज के समय में ज्यादातर लोग जींस ही पहनना पसंद करते हैं. बाजार में पिछले कुछ समय से टाइट जींस का काफी चलन है. बहुत से ऐसे लोग होते हैं, जो हमेशा टाइट जींस को ही पहनने पसंद करते हैं. अगर आप भी इन लोगो में शामिल हैं, तो सावधान हो जाएं क्योंकि आपकी ये आदत आपको अस्पताल पहुंचाने में देरी नहीं करेगी. चलिए जानते हैं टाइट जींस पहनने से क्या-क्या समस्याएं आ सकती हैं-

टाइट जींस के कारण पुरुषों की तुलना में महिलाओं को ज्यादा समस्याएं होती है. डॉक्टर्स के अनुसार, टाइट जींस की वजह से महिलाओं को कमर से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. टाइट जींस के कारण स्लिप डिस्क होने की संभावना बड़ जाती है. 

स्मार्टफोन की आदत आपकी ले सकता है जान, बढ़ता है बांझपन का खतरा

टाइट जींस पहनने की वजह से वेरिकोज वैन की शिकायत हो सकती है. ये एक ऐसी बीमारी है, जिसका इलाज संभव नहीं होता है. इसके साथ ही टाइट जींस पहनने से पैरों में ऐंठन की समस्याएं भी बढ़ती हैं.

कैंसर, किडनी जैसी जानलेवा बीमारी के लिए रामबाण है आलू का रस, रोजाना ऐसे करें सेवन

डॉक्टर्स के मुताबिक, टाइट जींस पहनने से हार्ट की समस्या बढ़ती है. इसके साथ ही ब्लड सर्कुलेशन की समस्याएं भी होती है. इसके साथ ही टाइट जींस पहनने के कारण गर्भाशय का संकुचन और बांझपन की समस्या भी हो सकती है. पेट पर बल पड़ने के कारण ये समस्याएं आ सकती है.

पीरियड्स के दौरान क्यों फूलता है शरीर? जानें इससे जुड़े कुछ महत्वपूर्ण तथ्य

First published: 6 May 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी