Home » हेल्थ केयर टिप्स » Health Care Tips: These things were eaten accidentally with milk, poison will be made in stomach
 

सावधान: दूध के साथ गलती से भी खा लिया ये चीजें, पेट में बन जाएगा जहर और जा सकती है जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 November 2020, 15:59 IST

Health Care Tips: दूध में मौजूद कैल्शियम हमारी हड्डियों को मजबूत बनाते हैं. इससे शरीर में ताकत आती है. हमें हमेशा दूध पीने की सलाह दी जाती है. क्योंकि दूध हमारे सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है. इसमें मौजूद कैल्शियम हमारी हड्डियों को मजबूत करता है. इससे शरीर में ताकत आती है.

दूध के साथ कुछ ऐसी चीजें जिसे साथ में खाने से आपको दिल का दौरा पड़ सकता है. सादा दूध पीने से वैसे तो कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन अगर इसके साथ इन तीन चीजों का सेवन कर लिया तो आपकी सेहत पर ही नहीं बल्कि आपकी जिंदगी पर ये भारी पड़ जाएगा. इससे आपकी तुंरत मौत हो सकती है.

नमकीन

अधिकतर देखा गया है कि लोग दूध के साथ कुछ न कुछ खाना पसंद करते हैं. अगर आप भी दूध के साथ नमकीन की चीजों का सेवन करते हैं तो आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. दूध के साथ नमकीन का सेवन करने से आपको पेट से जुड़ी कई परेशानियां हो सकती हैं. 

उड़द की दाल

यदि आपने रात के खाने में उड़द की दाल खाई है. तो इसके बाद दूध पीने के बारे में सोचिएगा भी मत. ऐसी गलती करके आप बहुत पछताएंगे. दरअसल, उड़द की दाल काफी भारी होती है. वो जल्दी पचती नहीं है. ऐसे में ऊपर से दूध पी लेना आपको काफी भारी पड़ सकता है. 

प्याज

दूध पीने से पहले या बाद में हमेशा ध्यान रखिए कि आपको प्याज का सेवन नहीं करना है. दूध पीने से पहले या बाद में आपने प्याज का सेवन किया है तो त्वचा से जुड़ी बीमारियां आपको हो सकती हैं. आपके चेहरे पर दाग, धब्बे और खुजली हो सकती है. दूध पीने के आधे घंटे पहले और बाद में प्याज का सेवन कभी ना करें.

बेहद फायदेमंद है सेहत के लिए लौंग, घरेलू नुस्खों में ऐसे करें इस्तेमाल

Health Care Tips: अगर आपको है लीवर कैंसर का खतरा, काॅफी है अमृत के समान

First published: 19 November 2020, 15:31 IST
 
अगली कहानी