Home » हेल्थ केयर टिप्स » health tips benefits of cucumber juice for reduce fat
 

पेट की चर्बी से हो रहे हैं शर्मिंदा तो पिएं ये जूस, रिजल्ट देखकर रह जाएंगे हैरान

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 April 2019, 12:09 IST

आधुनिक लाइफस्टाइल के चलते कम उम्र में ही लोग मोटापे का शिकार हो रहे हैं. मोटापे को कम करने के लिए लोग कई तरह के फिटनेस तरीके अपनाते हैं. कोई घंटों जिम में अपना पसीना बहाता है, तो कोई तरह-तरह के डाइट चार्ट को फॉलो करता है, लेकिन फिर भी पेट की चर्बी को कम करने में सफल नहीं होता. बढ़ते वजन और पेट की चर्बी को रोकना बहुत जरूरी होता है क्योंकि पेट की चर्बी से कई तरह की समस्या हो सकती है.

जिन लोगों का मोटापा बढ़ता है, उन्हें दिल की समस्या जल्दी होने लगती है. इसके साथ ही हाई ब्लड प्रेशर की समस्याएं होती हैं. अगर आप मोटापे और बढ़ती चर्बी से परेशान हैं, तो उसके लिए उचित उपाय अपनाएं. एक्पर्ट के मुताबिक खीरे का जूस मोटापे को कम करने में काफी फायदेमंद होता है.

अगर आप भी बढ़ते फैट से परेशान हैं, तो खाली पेट खीरे का जूस पीएं. इसके साथ ही अपने रोजाना के डायट में खीरा शामिल करें. ऐसा करने से आपके पेट की चर्बी जल्द ही कम होगी. यदि आप खाली पेट खीरे का जूस पीएंगे तो ज्यादा फायदा होगा.

टॉयलेट सीट से ज्यादा बार-बार इस्तेमाल होने वाली इस चीज पर होते हैं सबसे ज्यादा कीटाणु

डॉक्टर्स के मुताबिक, खीरे के जूस में सोडियम की मात्रा नहीं होती और ये प्राकृतिक रूप से डाइयूरेटिक होता है. इसी वजह से ये शरीर में मौजूद फैट सेल्स को रिमूव कर देता है. इसके साथ ही ये ब्वॉटिंग से भी बचाता है. यदि आपको बार-बार भूख लगती है तो खीरे का सेवन करें. इससे आपको भूख का एहसास नहीं होगा और वजन को कम करने में मदद मिलेगा.

दूध पीने के बाद भूलकर भी ना करें इन चीजों का सेवन, वरना हो सकती है खतरनाक बीमारी

First published: 5 April 2019, 12:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी