Home » हेल्थ केयर टिप्स » How Eye Makeup Can Cause Vision Damage
 

मेकअप के इस तरीके से जा सकती है आपकी आंखों की रोशनी!

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 October 2016, 15:35 IST

आंखों में आईलाइनर सही तरीके से लगा हो तो आंखों की खूबसूरती बेशक बढ़ जाती है. लेकिन क्या आप जानती हैं कि गलत तरीके से आईलाइनर लगाने से आपकी आंखों को काफी नुकसान पंहुच सकता है. 

आईलाइनर पर की गई रिसर्च में ये साफ हो चुका है कि अगर आईलाइनर का यूज सावधानी से नहीं किया जाए या फिर अच्छी क्वॉलिटी के आईलाइनर का इस्तेमाल नहीं किया जाए तो इससे आंखों को काफी खतरा हो सकता है. 

आंखें काफी सेंसिटिव होती हैं, ऐसे में उसके मेकअप को लेकर खास ध्यान रखना चाहिए. यदि आप भी आई मेकअप करती हैं तो ऐसे ब्रांड को यूज करें, जो विश्वसनीय हो. 

आईलाइनर के अलावा दूसरे आई मेकअप प्रोडक्ट को भी देख-परख कर यूज करना चाहिए. इन दिनों कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स की कई शिकायतें देखने को मिल रही हैं. ऐसे में लड़कियों को थोड़ी सजगता की जरूरत है.  

जानें आर्इलाइनर लगाने का सही तरीका: 

  1. हमेशा एक अच्छी कंपनी के आईलाइनर का ही प्रयोग करें. क्योकि अगर आप किसी भी तरह के आईलाइनर का प्रयोग करेंगी तो इससे आपकी आंखें भी खराब हो सकती हैं. 
  2. अगर आपने अपने चेहरे पर मॉश्चराइजर लगाया है तो उसके तुरंत बाद आईलाइनर का प्रयोग न करें नहीं तो ये आपकी आंखों पर ज्यादा अच्छे से नहीं लगेगा और इसके फैलने का भी खतरा हो सकता है. 
  3. अपनी आंखों को खूबसूरत बनाने के लिए आप मसकारे का भी प्रयोग कर सकती हैं. लेकिन मसकारे का प्रयोग आईलाइनर को लगाने के बाद ही करें. 

First published: 28 October 2016, 15:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी