Home » हेल्थ केयर टिप्स » how to get glow on face during lockdown
 

लॉकडाउन में चेहरे पर लाए गजब का निखार, बस सुबह उठकर करें ये तीन काम

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 May 2020, 11:10 IST

स्किनकेयर का नाम सुनते ही लोग ये सोचकर परेशान हो जाते हैं कि उन्हें एक लंबा प्रोसेस करना है. जिसमें काफी वक्त लगता है. लेकिन ऐसा हर बार नहीं होता है. कभी-कभी ये काफी इजी प्रोसेस भी होता है. लेकिन इसके लिए आपको रोज एक सिंपल सा स्किन रूटीन फॉलो करना है. इसके बाद आप खुद अपनी स्किन पर एक बड़ा अंतर देखेंगे. चलिए बताते हैं आपको कौन से हैं वो काम जो आपको करने हैं.

इन दिनों आप अपने घर में कैद हैं. इसके बावजूद भी आपको अपना चेहरा धोना और उसे साफ रखना बहुत जरूरी है. चेहरे को धोने से पूरी रात त्वचा पर बनने वाले अतिरिक्त तेल को साफ किया जा सकता है. लेकिन आपको ध्यान रखना है कि चेहरे पर नहाने वाले साबुन का इस्तेमाल नहीं करना है.


 अगर आपके भी पैर में नस चढ़ने से होने लगता है तेज दर्द, तो इन नुस्खों से पाएं झटपट आराम

इसके बाद आप अपने चेहरे पर मुल्तानी मिट्टी के फेस पैक का इस्तेमाल भी कर सकती हैं. आप अपने चेहरे को साफ करने के बाद इस फेस पैक को अप्लाई कर सकती हैं. ये पैक आपके चेहरे से सभी प्रकार की गंदगी और धूल को हटा सकती हैं. बेहतरीन रिजल्ट के लिए इसमें शहद भी मिला सकती हैं.
आप अपने स्किन पर ग्लिसरीन का उपयोग कर सकती हैं.

इसके लिए आप एक कटोरे में थोड़ा सा गुलाब जल और नींबू का रस मिलाकर उसमें ग्लिसरीन डालकर पेस्ट बना लें. इसको एक छोटी बॉटल में रख लें. चेहरे को धोने और फेस पैक लगाने के बाद आप ग्लिसरीन को चेहरे पर लगा सकती हैं. यदि मुहांसे हैं, तो इसे रोजाना चेहरे पर लगाएं. ऐसा कहा जाता है कि ग्लिसरीन पिंपल्स के कारण होने वाले निशान दूर हो सकते हैं.

हंसने और छींकने पर यूरिन हो जाए लीक, तो समझ जाएं इस बीमारी के हो गए हैं शिकार

First published: 21 May 2020, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी