Home » हेल्थ केयर टिप्स » How to get perfect body shape
 

चाहते हैं खूबसूरत और परफेक्ट बॉडी, तो आज से ही इन चीजों को कहें बाय-बाय

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 June 2019, 13:10 IST

बदलते लाइफस्टाइल के चक्कर में हर किसी का बॉडी शेप काफी बिगड़ जाता है. ऐसे में अगर आप अपने बिगड़ते बॉडी शेप को एक अच्छा सा शेप देना जाते हैं, तो आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे आपको हमेशा के लिए बाय-बा़य बोलना होगा. 

नियमित रूप से इन कुछ चीजों से यदि आप रोजाना दूर रहेंगे, तो परफेक्ट बॉडी पाने में सफल हो सकते हैं. आपकी इन आदतों से आपके शरीर का एक्सट्रा फैट को आसानी से कम हो जाएगा. चलिए जानते हैं उन चीजों के नाम-

मीठा ना खाएं

अगर आप अरने बॉडी में परफेक्ट शेप चाहते हैं, तो मीठे से दूर रहें. मीठा खाने से डायबिटीज का खतरा बढ़ता है. ऐसे में अगर आप जितना कम मीठा जाएगे. मोटापे से उतना ही दूर रहेंगे

जंक फूड्स ना खाएं

मोटापे से दूर रहने के लिए जंक फूड्स और ऑयली फूड से हमेशा के लिए दूर रहें. जंग फूड खाने से तेजी से मोटापा बढ़ता है. अगर आप रोजाना जंक फूड्स खाते हैं, तो इससे बेली फैट बढ़ता है. इसके अलावा इनमें मौजूद बैक्टीरिया और कीटाणु आपके स्वास्थ्य को भी प्रभावित करता है.

हेल्दी फूड्स खाएं

यदि आप परफेक्ट बॉडी शेप चाहते हैं, तो हमेशा मिनरल्स, विटामिन्स और पोषक तत्वों से भरपूर भोजन ही करें. इन खाने से पोषक तत्व शरीर में फैट्स को एकत्रित होने से रोकता है. साथ ही ये हमारे शरीर को मेटाबॉलिज्म को भी मजबूत करता है. साथ ही वजन कंट्रोल होता है.

मोबाइल ज्यादा इस्तेमाल करने वाले हो जाएं सतर्क, निकल सकता है आपके सिर पर 'सींग'

First published: 22 June 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी