Home » हेल्थ केयर टिप्स » How to increase sex power food sex power tips
 

अंदरूनी शक्ति बढ़ाने के लिए करें इसका सेवन, अगर नहीं खाया तो पड़ सकता है जिन्दगी भर पछताना

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 October 2019, 11:12 IST

सेहत ठीक है तो आप हर तरह के कार्य को बखूबी निभा सकते हो. हर पुरूष चाहता है कि वह उन बीमारियों से दूर हो जो उसके वैवाहिक जीवन को प्रभावित करती हो. चलिए आपको बताते हैं कुछ ऐसे ही उपायों के बारें में जिन्हें अपनाकर आप खुशहाल जीवन जी सकें.

सर्दियों में आने वाला आवंला आंखें, पेट, हृदय, किडनी और दिमाग की स्वास्थ्य दुरुस्त रखता है. इसमें विटामिन-सी, अमीनो एसिड, एंटीऑक्सीडेंट और कई अन्य तत्व होते हैं. लड्डू, जैम , अचार, मुरब्बा के रूप में आवंला खाने पर कफ, पित्त और आत संतुलित रहता है. चलिए बताते हैं आपको इसके बनाने की विधि.

 

आंवला लड्डू बनाने के लिए आपको एक किलो कद्दूकस किया हुआ आंवला, साइट्रिक एसिड दो ग्राम, पिसी इलायची 5 ग्राम, चीनी ½ किलो, नारियल बुरादा 100 ग्राम. सामान आपको चाहिए.इसके बाद आप आंवले को कद्दूकस कर उबलते हुए पानी में डालकर एक मिनट तक डाल दें. अच्छे से निचोड़कर उसमें चीनी और साइट्रिक एसिड मिलाएं.

एक स्टील के भारी तले वाले बर्तन में धीमी आंच पर इसे तब तक पकाएं जब तक कि यब लड्डू जैसा बंधने की स्थिति में न आ जाए. इसके बाद जब ये ठंडा हो जाए तो आप इसमें इलायची पाउडर मिलाकर लड्डू बनाएं और नारियल का बुरादा लपेटकर रख दें. इसको आपको सर्दिओं में एक महीने तक रख सकते हैं. इसको चाहें तो आप बिना बुरादे के भी बना सकते हैं.

 पिस्ता खाने के अद्धुत फायदे जानकर चौंक जाएंगे आप, कोई नहीं बताएगा ये राज

 

First published: 31 October 2019, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी