Home » हेल्थ केयर टिप्स » If you want your Teeth whiten Naturally without toothpaste so these 5 remedies are best
 

बिना टूथपेस्ट ऐसे चमकाएं मोतियों जैसे अपने दांत, जानिए कैसे

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 February 2019, 14:10 IST

आपके चेहरे को खूबसूरत बनाती है आपकी एक मुस्कान और इसके लिए आपको अपने दांतों को भी चमका कर रखना पड़ता है. जिसके लिए आप हर तरह के टूथपेस्ट का इस्तेमाल करते हैं जिससे आपके दांतों में पीलापन ना हो लेकिन फिर भी कभी-कभी दांत बिल्कुल साफ नहीं हो पाते. ऐसे में आप को भी खराब लगता है और किसी के भी सामने आप खुलकर हंसने में भी कतराते हैं. तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे उपाय जिनसे आपके दांत सफेद मोतियों की तरह एकदम चमकते रहेंगे. इसके साथ ही इसके लिए आपको कोई टूथपेस्ट इस्तेमाल नहीं करना है बल्कि ये चमत्कार बिना किसी टूथपेस्ट के ही हो जाएगा. आपके घर में ही ऐसी 4 चीजें मौजूद है जिनसे आपके दांत मोतियों की तरह सफेद हो जाएंगे और आप खुश हो जाएंगे.

स्ट्रॉबेरी

स्ट्रॉबेरी आपके दातों का पीलापन दूर करने के लिए सबसे बेस्ट है. स्ट्रॉबेरी में मौजूद एंजाइम मैलिक एसिड और विटामिन सी आपके दांतों से पीलापन हटा देते हैं. हफ्ते में अगर आप स्ट्रॉबेरी को मैश कर दो बार इससे ब्रश करेंगे तो आपके दांतों की चमक बनी रहेगी.

'दबंग 3' से निकाले जाने के बाद मलाइका अरोड़ा ने सलमान खान को दिया करारा जवाब, कहा- मुझे...

फ्लोसिंग

फ्लोसिंग एक ऐसी प्रक्रिया है जिससे धागे की मदद से आप अपने दांतों के बीच में फंसे गंदी चीजों को निकाल देती है. फ्लोसिंग दांतों के बीच से पीलापन हटा देती है. इसीलिए सप्ताह में कम से कम दो बार फ्लोसिंग करनी चाहिए.

जगजीत सिंह की गजल सुनकर उड़ान के दौरान मस्त हो गया पायलट, आधे घंटे नहीं कराई थी लैंडिंग

सेब

सेब तो वैसे कई बीमारियों के लिए गुणवान होता है लेकिन आपके दांतों के लिए भी ये बेहद लाभकारी है.सेब को अच्छी तरह से चबाने मात्र से ही आपके दांतों से बैक्टीरिया हट जाते हैं. ये फल और सब्जियां न केवल बैक्टीरिया खत्म करती हैं, बल्कि फल में मौजूद एसिड आपके दांतों का पीलापन भी कम करता है.

आलोक नाथ पर लगे आरोपों पर पहली बार बोलीं माधुरी दीक्षित, कहा- मैं उनके साथ काम करती थी लेकिन..

बेकिंग सोडा और नींबू-

दांतों को साफ करने का सबसे सही तरीका है बेकिंग सोडा और नींबू. जी हां, वहीं सोडा जो आप खाने में इस्तेमाल करते होंगे और नींबू. दोनों को मिलाकर आप दांतों पर रगड़े और फिर देखिए आपके दांतों की चमक.

क्या आपकी सेहत बिगाड़ रहा है नारियल पानी, जानिए पूरी सच्चाई

First published: 8 February 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी