Home » हेल्थ केयर टिप्स » indian doctors allegedly invented antidote of coronavirus
 

भारत ने ढूंढ निकाला कोरोना वायरस का इलाज!

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 February 2020, 17:10 IST

चीन में कोरोना वायरस की वजह से हाहाकार मचा हुआ है. अब तक इस वायरस की चपेट में आने से तकरीबन 908लोगों की जान जा चुकी है. वहीं तकरीबन 42, 600 लोग इससे संक्रमित है. इस वायरस की चपेट में भारत समेत 21 देश शामिल हो गए हैं. पूरी दुनिया इस वायरस को ढूंढने में जद्दोजहद कर रही है. ऐसे में भारत की ओर से एक आशा की किरण नजर आई है.

दरअसल कोरोना वायरस फैलने के बाद पूरी दुनिया के देशों ने अपने मरीजों को वापस बुलवा लिया था. भारत ने भी अपने 700 से ज्यादा नागरिकों को चीन से वापस बुलवा लिया था. वापस आए लोगों में से 3 लोग नोवेल कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे.

संक्रमित मरीजों का पहला मामला 30 जनवरी को सामने आया था. तभी से इन मरीजों का तिर्शूर मेडिकल कॉलेज के वायरल रोग विभाग में इलाज लगातार चल रहा है. इसी बीच वहां के डॉक्टर का एक बयान सामने आया है. इसमें उन्होंने बताया है कि छात्र पूरी तरह से स्वस्थ हो चुकी है. उन्होंने बताया कि वो एक और सैंपल क इंतजार कर रहे हैं, जिसके बाद वो छात्रा अपने घर वापस जा सकेगी.

इसी के साथ स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी दावा किया है कि दो अन्य मरीज कोरोना से ठीक होने वाले हैं. हालांकि केरल की सरकार ने 3000 से ज्यादा लोगों को डॉक्टरी के निगरानी में रखा है. वहीं जानकारी के मुताबिक तकरीबन इस वायरस के मामूली लक्षण सामने आने के बाद 3014 लोग डॉक्टर की निगरानी में हैं, 2953 लोगों को घर में अलग से रहने का निर्देश दिया गया है. जबकि 61 लोग अस्पताल में भर्ती है.

मात्र 15 सेकेंड में तेजी से फैल जाता है कोरोना वायरस, ऐसे करें बचाव

First published: 12 February 2020, 17:10 IST
 
अगली कहानी