Home » हेल्थ केयर टिप्स » know about the amazing facts about green coffee it is beneficial for your health
 

रहना चाहते हैं स्वस्थ, तो रोज पियें ग्रीन कॉफी

न्यूज एजेंसी | Updated on: 8 April 2018, 13:02 IST

अगर आप दिन में एक या दो कप ही कॉफी पीते हैं तब तो ठीक है, मगर ज्यादा मात्रा में कैफीन का सेवन करने से आपकी सेहत खराब हो सकती है. ऐसे में आप ग्रीनब्रू कॉफी का सेवन कर सकते हैं. इसे अधिक मात्रा में पीने से आपकी सेहत पर असर नहीं पड़ता, क्योंकि इस ग्रीन कॉफी में कैफीन की मात्रा न के बराबर होती है.

ग्रीनब्रू के सीओओ आदित्य गोयल ने कहा कि अधिकतर कॉफी में 7-9 प्रतिशत की मात्रा में कैफीन पाई जाती है, जो सेहत के लिए हानिकारक है, पर ग्रीनब्रू में कैफीन की मात्रा न के बराबर है. इसका सेवन आप अधिक से अधिक मात्रा में कर सकते हैं. इससे आप 24 घंटे चुस्त, मस्त व स्वस्थ रहते हैं.

ऊर्जा में बढ़ोतरी 

ग्रीन कॉफी बीन्स में क्रोनॉलोजीकल एसिड होता है. इस तरह की कॉफी का सेवन करने से आपका मेटाबॉलिज्म सही रहता है. मेटाबॉलिज्म रेट सही मात्रा में होने से आप में सकरात्मक ऊर्जा बनी रहती है. इससे आप जो भी काम करते हैं उसमें आपका मन सही रूप से लगता है.

ये भी पढ़ें- स्वस्थ और जवान रहने के लिए खाएं मूंग की दाल, फायदे जानकर चौंक जाएंगे

वजन नियंत्रण 

ग्रीन कॉफी बीन्स में भरपूर विटामिन और खनिज पाया जाता है. यह हमारे शरीर में पोषक तत्वों के स्तर को बनाए रखने में मदद करता है. इससे आपका वजन नियंत्रण में रहता है. ग्रीन कॉफी का सेवन करने से आप अपने वजन को बढ़ने से रोक सकते हैं.

रिच एंटीऑक्सीडेंट

ग्रीन कॉफी बीन्स एंटीऑक्सिडेंट्स से समृद्ध है. शरीर में आने वाली हर हानिकारक प्रभाव से यह आपको दूर व स्वस्थ रखता है. ग्रीनब्रू के बीन्स 100 प्रतिशत भुने हुए और स्वस्थ्य हैं.

मधुमेह (डायबिटीज) के स्तर में नियंत्रण 

अगर आप इस तरह की कॉफी पीते हैं तो आप शुगर की मात्रा को कम कर सकते हैं.

रक्तचाप नियंत्रण 

कॉफी आपके रक्तचाप को नियंत्रित करता है. उच्च रक्तचाप होने से हार्ट अटैक, क्रॉनिक किडनी फेल्योर जैसी समस्याओं को रोकता है. ग्रीनब्रू बीन्स प्लेटलेट्स बनाने में मदद करता है, इससे कॉलेस्ट्रॉल नहीं बढ़ता व रक्तचाप को नियंत्रण में रखता है.

ये भी पढ़ें- OMG! अब सिगरेट का डिब्बा देखते ही छोड़ देंगे Smoking

First published: 8 April 2018, 12:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी