Home » हेल्थ केयर टिप्स » know the major side effects of bed tea
 

बेड टी पीने का शौक रखने वाले हो जाएं सावधान, वरना इन 4 बीमारियों के हो सकते हैं रोगी

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 May 2019, 14:11 IST

सुबह उठते ही ज्यादातर लोगों को चाय पीने की लत होती है. बहुत से ऐसे लोग भी हैं, जो उठते ही बेड टी लेना पसंद करते हैं. अगर आप भी ऐसे लोगों में शामिल हैं, तो सतर्क हो जाएं. वरना आप कई गंभीर बीमारियों के शिकार हो सकते हैं. बेड टी पीने से दांतों की समस्या से लेकर पांचन की समस्या होती है. चलिए जानते हैं बेड टी से और क्या-क्या समस्याएं होती हैं-

बेड टी पीने से इंफेक्शन होने के खतरा बढ़ता है. सुबह उठते ही बेड पर चाय पीने से पेट में पेप्टिक अल्सर जैसी कई गंभीर कई गंभीर इंफेक्शन होने का खतरा होता है.

सुबह उठते ही बेड टी लेने से दांतों से संबंभित समस्याएं हो सकती है. इससे दांतों में कैविटीज होने का खतरा बढ़ सकता है. इसके अलावा दांतों में मौजूद बैक्टीरिया हमारे मसूड़ों को भी खराब कर सकता है.

ज्यादा पानी पीने वालों का दिमाग हो सकता है डेड, फुटबॉल खिलाड़ी की हो चुकी है मौत

बेड टी पीने से शरीर में आयरन की कमी होती है. डॉक्टर्स के मुताबिक, बेड टी लेने से शरीर आयरन को एब्जॉर्व नहीं कर पाता, इसकी वजह से आयरन की समस्या होने लगती है. अगर आपको शरीर में खून की कमी है, तो बेड टी गलती से भी ना पीएं.

गर्मियों में स्किन पर होने वाली इन समस्याओं का घर बैठे चुटकियों में ऐसे करें इलाज

डॉक्टर्स के मुताबिक, बेड टी लेने से एसिडिटी की समस्या भी बढ़ती है. इसके साथ साथ बेड टी लेने से पाचन तंत्र भी काफी बिगड़ सकता है.

कांपते हैं आपके हाथ-पैर तो हो जाएं अलर्ट, कहीं आप इस गंभीर बीमारी के तो नहीं हैं शिकार?

First published: 2 May 2019, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी