Home » हेल्थ केयर टिप्स » Lifestyle tips benefits of banana peel
 

केले के छिलके से होते हैं 6 जबरदस्त फायदे, 30 सेकंड में मोतियों जैसे चमकेंगे दांत

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 April 2019, 14:10 IST

अबतक आपने केला खाकर फेंका होगा, लेकिन आज इस खबर के पढ़ने के बाद आप केला का छिलका फेंकने से पहले 10 बार सोचेंगे. आज हम आपको केले के छिलके के ऐसे फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में आप जानकर केले का छिलका फेकेंगे नहीं. चलिए जानते हैं केले के छिलके के 6 जबरदस्त फायदे-

अगर आपके दांत पीलें हैं और आपको कुछ ही सेकंड में अपने दातों को मोतियों जैसे चमकाने हैं, तो अपने दांत पर केले के छिलके को दो बार रगड़ें. ऐसा करने से आपको दांत कुछ ही सेंकंड में चमक जाएंगे.

अगर आपको कभी कोई कीट-पतंग काट ले. तो ऐसी स्थिति में काटे गए स्थान पर केले का छिलका रगड़ें. ऐसा करने से आपका दर्द और दाग कुछ ही सेकंड में भाग जाएगा.

जीवनभर इन समस्याओं से रहना है दूर तो सोने का अपनाएं ये तरीका, होगी खतरनाक बीमारी दूर

अगर आपके चेहरे पर दाग-धब्बे हैं, तो केले का छिलका आपके दाग-धब्बों को दूर करने में सहायक होगा. इसके साथ ही केले के छिलके को चेहरे पर रगड़ने से मुंहासों से निजात मिलता है.

मस्से से अगर आप निजात चाहते हैं, तो मस्से के स्थान पर केले का छिलका रगड़ें. ऐसा करने से मस्से के रंग धीरे-धीरे समाप्त हो जाएंगे.

अगर आप अपने चेहरे पर ग्लो लाना चाहती हैं, तो केले के छिलके के साथ अंडे की जर्दी मिलाकर लगाएं. इससे आपके चेहरे पर ग्लों के साथ-साथ आपकी चेहरे की झुर्रियों भी दूर हो जाएंगी.

यूरिन पास करते समय हो रही है ये समस्या तो ना करें इग्नोर, वरना हो सकती है ये गंभीर बीमारी

केले का छिलका सिर्फ आपके चेहरे को साफ नहीं करता, बल्कि इससे आप अपने लेदर के जूते भी चमका सकते हैं. लेदर के जूते पर केले का छिलका रगड़ने से जूतों में चमक अच्छी आती है.

पार्टनर के खर्राटे के खर्र-खर्र से हैं परेशान तो अपनाएं ये आसान से काम

First published: 29 April 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी