Home » हेल्थ केयर टिप्स » Look young in old age by eating these pills
 

इन गोलियों में छिपे हैं सेहत के कई फायदेमंद राज, वजन कम करने में भी लाभदायक

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 December 2019, 11:37 IST

Health Tips : भागदौड़ भरी जिंदगी में हम अपने शरीर और सेहत का ध्यान नहीं रख पाते हैं. इसी के चलते हमे शरीर से जुड़ी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है.जिसकी वजह से हमारे शरीर में कमजोरी और मानसिक तनाव बहुत ज्यादा देखने को मिल रहा है. हम आपको एक ऐसी औषधि के बारे में बताने जा रहे हैं जो सेवन के लिहाज से बेहद लाभदायक मानी जाती है. यह नीला हरा शैवाल माना जाता है, जिसे वजन कम करने में फायदेमंद माना जाता है.

दही के साथ भूलकर भी ना खाएं ये चीजें, वरना पड़ जाते हैं आंतों में छाले

स्पिरुलिना को सुपरफूड की कैटेगेरी में आता है. इसमें प्रोटीन और विटामिन पाया जाता है. स्पिरुलिना शाकाहारियों के लिए डाइट्री सप्लीमेंट कहा जाता है. इसका उपयोग एंटीऑक्सिडेंट, सूजन को कम करने, इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए किया जाता है. यह कोलेस्ट्रॉल और हाई बीपी  कम करने में भी लाभदायक है. 

सर्दियों में इन बीमारियों से बचने के लिए रोज करें तिल का सेवन, जोड़ों के दर्द में भी है फायदेमंद

इसमें मौजूद पोषक तत्व हमारे शरीर के लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद रहते हैं क्योंकि इस एक छोटी सी गोली में हमारे शरीर के लिए फायदेमंद सभी पोषक तत्व और विटामिंस मौजूद होते हैं, इतना ही नहीं यह छोटी सी गोली हमारे शरीर कि सभी आवश्यकताओं को पूरा भी करती हैं. यह छोटी सी हरे रंग की गोली खाने से आप जल्द ही अपने शरीर में कमजोरी को दूर होते हुए देख सकते हैं.

उबले अंडे खाने के बाद भूलकर भी न खाएं ये चीजें, वरना पड़ जाएंगे लेने के देने

First published: 19 December 2019, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी