Home » हेल्थ केयर टिप्स » loose your weight from coconut coffee
 

कॉफी में मिलाकर पिएं ये तेल, दो दिन में दिखेगा चर्बी घटने का असर

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 December 2019, 18:23 IST

आजकल भाग दौड़ भरी जिंदगी में हर कोई अपने सेहत का उतना ध्यान नहीं रख पता है. इसी के चले अब वजन बढ़ना ( weight) लोगों की एक आम समस्या बन गई है. वजन कम करने के लिए लोग एक्सरसाइज कर रहे हैं. जिम का सहारा ले रहे हैं तो कभी योग और दवाइयों का सेवन भी कर रहे हैं. इन सब के बावजूद भी उन्हें मनचाहा रिजल्ट नहीं मिल पाता है. ऐसे में चलिए आज हम आपको बताएंगे एक अचूक उपाय जिससे आपको यकीनन मन चाहा फल मिलेगा.

वजन कम करने के लिए आपको कॉफी (Coffee) में खाना पकाने के लिए इस्तेमाल करने वाले नारियल तेल को पीना चाहिए. ऐसा करने से बहुत कम वक्त में शरीर की चर्बी पिघलने लगेगी. ऐसा करने से बॉडी के एक्स्ट्रा फैट तेजी से बर्न होने लगता है. इस खास कॉफी को बनाने के लिए आपको कॉफी मग में 2 चम्मच नारियल का तेल डालना चाहिए. इसके बाद पहले से तैयार की हुई बिना दूध वाली कॉफी को मग में डाले. इस दौरान ध्यान रखे कि कॉफी गर्म होनी चाहिए जिससे की तेज अच्छे से मिल जाए.

कहा जाता है कि रोजाना ब्लैक कॉफी में नारियल तेल मिलाकर पीने से वजन तेजी से घटने के साथ शरीर में गुड कोलेस्ट्रॉल का लेवल भी बढ़ता है. इतना ही नहीं व्यक्ति की बॉडी के मेटाबॉलिज्म रेट में भी तेजी से सुधार होता है.इसी के चलते वजन तेजी से कम होता है.

कैंसर के खतरे को कम करने के लिए आज ही बदलें अपनी ये आदतें

First published: 2 December 2019, 18:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी