Home » हेल्थ केयर टिप्स » make cardamom smoothen the huff know the right way
 

मुंह की दुर्गंध पार्टनर के सामने कर रही है शर्मिंदा तो इस छोटी सी चीज का करें इस्तेमाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 April 2019, 11:10 IST

आज के समय में सभी खूबसूरत दिखना चाहते हैं. इसलिए हर चीजों का खास ख्याल रखते हैं. खूबसूरती को निखारने के लिए हमारे दांत काफी अहम भूमिका निभाते हैं.

हमारी मुस्कुराहट ही हमारी पर्सनालिटी को निखारते हैं. लेकिन अगर हमारे दांत में किसी तरह की समस्या हो जाती है, तो ये हमारे दोस्तों के सामने शर्मिंदा भी कर देती है. अगर आप भी अपने दांतों के दुर्गंध से परेशान हैं, तो आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसके कुछ ही मिनटों में आपके दांतो की दुर्गंध दूर हो जाएगी-

मुंह की बदबू को दूर करने के लिए इलायची काफी कारगर सिद्ध होती है. अगर आपके मुंह से बदबू आती है, तो आप रोजाना एक इलायती खाएं. इससे आपके दांत की दुर्गंध दूर होने के साथ-साथ आपका पेट भी ठीक रहेगा. इलायची सिर्फ मुंह की दुर्गंध को दूर नहीं करती बल्कि हमारे पाचन तंत्र को भी मजबूत करती है.

जीवनभर इन समस्याओं से रहना है दूर तो सोने का अपनाएं ये तरीका, होगी खतरनाक बीमारी दूर

मुंह और पेट की बदबू के साथ-साथ इलायची हिचकी आने की समस्या को भी दूर करती है. वैसे तो हिचकी की समस्या को ज्यादातर लोग गंभीर रूप से नहीं लेते, लेकिन ये एक गंभीर समस्या भी हो सकची है. अगर आप हिचकी की समस्या से रोजाना गुजरते हैं, तो इलायची के पाउडर और पुदीने के पत्ते को पानी में डालकर उबालकर पीएं. ऐसा करने से आपके हिचकी की समस्या दूर हो सकती है.

सावधान! खड़े होकर गलती से भी ना पीएं पानी, वरना हो सकती है ये गंभीर बीमारी

First published: 23 April 2019, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी