Home » हेल्थ केयर टिप्स » Melania Trump eats 7 pieces of fruit each day
 

Melania Trump Fitness: रोज सात तरह के फल खाती हैं मेलानिया ट्रंप, ये हैं उनके फिट रहने का शानदार फंडा

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 February 2020, 10:12 IST

Melania Trump Diet: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) अपनी पत्नी मेलानिया ट्रम्प के साथ भारत यात्रा पर हैं. ट्रंप जहां वर्ष 2013-2014 में बतौर बिजनेस मैन भारत आ चुके हैं तो वहीं मेलानिया (Melania Trump) पहली बार यहां पहुंची हैं. पेशे से एक सुपरमॉडल मेलानिया को एक स्टाइलिश फर्स्ट लेडी माना जाता है. अब जबकि फर्स्ट लेटी एक सुपरमॉडल हैं तो उनका खानपान भी अलग ही होगा. मेलानिया ट्रम्प के बारे में एक बेहद ही दिलचस्प जानकारी सामने आई है. जिसमें उनके खानपान के राज का खुलासा हुआ है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक मेलानिया ट्रंप एक दिन में सात ऐसी डिशेज लेती हैं जिनमें अलग-अलग तरह के फल होते हैं. इसी के साथ वो ब्रेकफास्ट में ओट्समील का बना हुआ दलिया खाती हैं. इसके अलावा कभी स्मूदी भी नाश्ते में शामिल करती हैं. मेलानिया ट्रंप एक दिन में करीब ढाई लीटर पानी भी पी जाती हैं. फर्स्ट लेडी इसके अलावा सुबह विटामिन ए, सी और ई के कैप्सूल भी लेती हैं क्योंकि इन्हें एंटी-ऑक्सिडेंट्स माना जाता है. मेलानिया को आईसक्रीम और डार्क चॉकलेट्स भी काफी पसंद हैं.


गर्म पानी सेहत के लिए है रामबाण,एक साथ कई बीमारियों का कर देता है सफाया

मखाने खाने के हैं गजब के फायदें, डाइट में शामिल कर मिल जाएगा कई बीमारियों से छुटकारा

रोजाना फल खाने के फायदेमंद-
पोषक तत्वों में हाई और कैलोरी में कम, फल आपकी डाइट के लिए शानदार हैं. इसमें फाइबर और पानी काफी मात्रा में पाए जाते हैं, कई रिसर्च के मुताबिक कुछ खास किस्म के फल खाने से आपका कैलोरी इंटेक कम हो सकता है और ये आपके वेट को कम करने में भी हेल्प करता है. इसी के साथ कई रिसर्च में ये भी खुलासा हुआ है कि हरी सब्जी और फल खाने से कई बीमारियां होने से भी बचा जा सकता है.

भूलकर भी इन लोगों को नहीं खाना चाहिए बैगन, वरना पड़ सकता है पछताना

First published: 25 February 2020, 10:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी