Home » हेल्थ केयर टिप्स » Natural instant hair dye two easy ways to naturally dark your gray hair
 

लॉकडाउन में इन दो उपायों से करें अपने बालों को नेचुरल काला, नहीं होगा कोई साइड इफेक्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 May 2020, 17:10 IST

कोरोना वायरस corona virus के खौफ के चलते पूरा देश लॉकडाउन है. ऐसे में कई लोग सफेद बालों की समस्या से जूझ रहे हैं. लॉकडाउन lockdown में पार्लर खुले न होने की वजह से सफेद बालों white hair को कलर करा पाना भी मुमकिन नहीं है. ऐसे में आपको किसी सस्ते डाई के चक्कर में फंसने की जरूरत नहीं है. आप घर में आसानी से नेचुरल तरीके से अपने बालों को काला कर सकते हैं. जी हां चलिए हम आपको बताते हैं ऐसे ही दो उपाय जिन्हें अपनाकर आप आसानी से अपने बालों को रंग सकते हैं.

टी बैग हेयर डाई-
इसके लिए आपको एक लीटर पानी चाहिए. इसके बाद 10 चम्मच चाय की पत्ती या टी बैग चाय भी इस्तेमाल कर सकते हैं. एक पैन में आपको पैन में पानी डालकर खौलाना शुरू करना हैं. इसके बाग उसमें चाय की पत्ती डाल दें.


गैस की आंच को मीडियम रखें और पानी में चाय को अच्छी तरह से खौलने दें. इसके बाद गैस बंद कर दें और चाय के पानी को ठंडा होने के लिए रख दें. पानी ठंडा होने के बाद आप एक हेयर ब्रश की मदद से इसे अपने बालों समेत जड़ों में लगाएं. इस घोल को नहाने से आधे घंटे पहले लगाना है और फिर बालों को गुनगुने पाने से धो लेना है.

इन फैट बर्निग फूड्स से घट जाएगी आपकी बढ़ी हुई चर्बी, मोटापा से जल्द मिल जाएगा छुटकारा

 

कॉफी हेयर डाई-
कॉफी हेयर डाई के लिए आपको एक लीटर पानी चाहिए. इसमें 10 चम्मच चाय की पत्ती लें साथ ही 6 चम्मच कॉफी लें. इसके बाद एक पैन में पानी और चाय की पत्ती डालें. इसे अच्छी तरह से खौलाएं और फिर उसमें कॉफी पाउडर मिक्स करें. इस मिश्रण को पांच मिनट के लिए उबाले. गैस बंद करें और घोल को ठंडा होने के लिए छोड़ दें. इस मिश्रण को छान लें और फिपर बालों में लगा लें. आधे घंटे तक आप इसे अपने बालों में लगाए रखें. इसके बाद इसे साफ पानी से धो लें.

सेहत के लिए अमृत से कम नहीं है गिलोय, ऐसे करें इसे अपनी डाइट में शामिल

First published: 13 May 2020, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी