Home » हेल्थ केयर टिप्स » natural remedy for skin try guava face pack
 

चेहरे के दाग-धब्बों को दूर करके चमकदार त्वचा देता है ये अमरूद का फेस पैक, ऐसे करें इस्तेमाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 January 2020, 15:12 IST

यदि आपको कहीं पार्टी में जाना हो, ऐसे में आप जल्दबाजी में चेहरे पर बहुत सारा मेकअप लगाकार रेडी होकर निकल जाती है. लेकिन ऐसे में कहीं न कहीं हमारे चेहरे से ग्लो गायब हो जाता है. ऐसे में चेहरे की रंगत को फिर से वापस लाने के लिए हम आपको एक फेसपाक बता रहे हैं. जिसे सुनकर शायद आप हैरान हो जाए.

दरअसल हम बात कर रहे हैं अमरूद की, जिसे आपने अभी तक सिर्फ खाने के लिए इस्तेमाल किया होगा. लेकिन क्या आपने सुना है कि चेहरे की रंगत को निखारने के लिए इसका फेस पैर बहुत कारगर साबित होता है. अमरूद में विटामिन सी, बी, ए कोलेजन के प्रॉडक्शन को बढ़ाते हैं. वहीं इसके ऐंटीऑक्सिडेंट तत्व स्किन को साफ करने में मदद करते हुए ग्लो बढ़ाते हैं.

 इस वैज्ञानिक तरीके से घटाए अपना मोटापा, गारंटी के साथ मिलता है रिजल्ट

इस तरह से करें इस्तेमाल-
एक छोटे साइज का अमरूद लें और उसके गूदे को निकाल लें. इस गूदे को मिक्सी में पीस लें ताकि उसके बीच बारीक हो जाएं. पीसे हुए अमरूद के साथ एक चम्मच शहद मिलाएं और एक टीस्पून नींबू का रस डालें. इस पैक को चेहरे पर लगाते हुए स्किन को हल्की मसाज दें और फिर इसके सूख जाने पर चेहरे को हल्के गर्म पानी से धो लें.

आधे कटे अमरूज को पीस लें इसके बाद उसमें ओट्स, एक एग योक, एक चम्मच शहद और दो बूंद ग्लीसरीन डाले. इसे अच्छे से मिक्स कर लें और फिर फेस पर लगाएं. सप्ताह में इसे दो बार लगाएं. इससे स्किन की ड्राइनेस दूर होगी और ग्लो बढ़ जाएगा.

इस खास पानी से वजन कम करना है बेहद आसान, ब्लड शुगर और कोलेस्ट्रॉल भी करता है कंट्रोल

First published: 24 January 2020, 15:12 IST
 
अगली कहानी