Home » हेल्थ केयर टिप्स » never eat these foods for breakfast story health tips
 

अगर आप भी रहना चाहते हैं हमेशा स्लिम और फिट, तो भूलकर भी न खाएं ये चीजें

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 November 2019, 13:11 IST

आज कल की भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग फिट रहने के लिए क्या से क्या जतन करते हैं. कई सर्वे के मुताबिक आपके शरीर पर चर्बी होने के कारण कई बीमारियों का शिकार हो सकते हैं. ऐसे में आपको बैली फैट कम करने के साथ साथ फिट रहने की कोशिश भी करनी चाहिए. यदि स्लिम ट्रिम रहना है तो ऐसी 5 चीजें हैं, जो आपको नाश्ते में बिलकुल नहीं खानी चाहिए.

प्रोसेस्ड फूड

ऑयली खाना हमारे सेहत के लिए अच्छे नहीं होते हैं. आपको चिप्स, पॉपकॉर्न, ड्राई, फ्रूट्स, स्नैक्स आदि से दूर रहना चाहिए.

केक, कुकीज

केक और कुकीज बनाने में मैदे के अलावा घी और क्रीम का यूज होता है. ये आपकी फिटनेस के लिए बिलकुल ठीक नही है. इन चीजों का आपको अपने नाश्ते में बिलकुल इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.

 

नूडल्स-

नूडल्स बिलकुल सेहत के लिए फायदेमंद नहीं होती है. ये बिलकुल हेल्दी ब्रेकफॉस्ट नहीं माना जा सकता है. इसी के चलते इसे बिलकुल भी नाश्ते में नहीं करना चाहिए.

फ्रूट जूस-

आप बाहर मिलने वाले फ्रूट जूस को पीने से जितना हो सकें उतना नजरअंदाज करें. आप घर में ही फलों का जूस निकालकर पी सकते हैं. आपके पास यदि जूस की जगह फल खाने का वक्त है तो आप नाश्ते के लिए फल खा सकते हैं. ये सबके बेस्ट नाश्ता होगा.

पकौड़े-कचौड़ी-

सुबह-सुबह तली भुनी चीजें नहीं खानी चाहिए. आप चाहें तो पकौड़े और कचौड़ी जैसी चीजे सुबह-सुबह नहीं खानी चाहिए. ये आपकी सेहत के लिए काफी अच्छा रहती है

सर्दियों में ये दो चीजें सेहत के लिए हैं रामबाण, कब्ज, अस्थमा, बवासीर से मिलेगा चुटकियों में छुटकारा

First published: 26 November 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी