Home » हेल्थ केयर टिप्स » No need to fear Coronavirus, 54 percent people are correct, labs are busy making vaccines
 

आंकड़े : Coronavirus से संक्रमित अधिकतर लोग हुए ठीक, वैक्सीन पर हो रहा है काम

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 March 2020, 14:12 IST

कोरोनावायरस के प्रकोप ने बहुत से लोगों को चिंतित और डरा दिया है क्योंकि डॉक्टर यह पता लगाने के लिए हाथ-पांव मार रहे हैं कि यह कैसे फैलता है. हालांकि यह राहत देने वाली खबर है कि COVID-19 पॉजिटिव पाए गए 54 फीसदी लोगों का सफल इलाज हुआ है. एक रिपोर्ट के अनुसार अब तक 72,937 बंद किये गए मामलों में से 94 प्रतिशत को छुट्टी दे दी गई है. कोरोनोवायरस के इलाज के लिए डॉक्टर सामान्य उपचार का इस्तेमाल कर रहे हैं.

एक रिपोर्ट के अनुसार वर्ल्डओमीटर के आंकड़े बताते हैं कि COVID-19 की घातक दर लगभग 3.6 प्रतिशत है. डॉक्टरों के अनुसार कोरोनोवायरस आम सर्दी की तुलना में 10 गुना अधिक घातक है. इसकी वैक्सीन विकसित करना अभी भी डॉक्टरों के लिए चुनौतीपूर्ण है. कोरोना वायरस के खिलाफ टीका के लिए मानव परीक्षण अप्रैल में शुरू होने वाले हैं. पूरी दुनिया में प्रयोगशालाएं इसके लिए प्रतिस्पर्धा कर रही हैं. पहले से ही जानवरों परीक्षण किये जा रहे हैं.


भारत में कोरोना वायरस के अबतक 64 मामले सामने आये हैं, जिनमें से 4 का सफल इलाज किया गया है. भारत ने दिन के लिए सभी बाहर से आने वाले लोगों के वीजा को सस्पेंड कर दिया है. भारत आने वाले लोगों को 14 दिन की जांच से गुजरना पड़ेगा. 

 

चीन के बाद दुनियाभर में सबसे बुरी हालत इटली है. यहां अबतक कोरोना के 12,462 मामले सामने आए हैं. जिनमें से 827 लोगों की मौत हो गई है और अभी भी 10,590 लोग कोरोना वायरस के संक्रमण से लड़ रहे हैं. इनमें से 1,028 की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है. इटली (Italy) में कुल 1,045 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है. 

कोरोना का कहर: किस देश में कितनी मौतें, कितने संक्रमित, यहां देखें पूरे आंकड़े

First published: 12 March 2020, 14:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी