Home » हेल्थ केयर टिप्स » Sex life tips: These bad habits can destroy your sex life be aware
 

सेक्स लाइफ एन्जॉय करने के लिए आज से ही छोड़ दें ये बुरी आदतें

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 September 2018, 16:13 IST

Sex life tips: हम जो भी खाते-पीते हैं और डेली लाइफ में जो भी करते हैं उसका असर हमारी सेक्स लाइफ पर भी पड़ता है. गलत आदतें आपकी सेक्स लाइफ को नुकसान पहुंचा सकती हैं. अगर समय से पहले आपने इन आदतों में सुधार नहीं किया तो आपकी सेक्स लाइफ पूरी तरह बर्बाद हो सकती है. आइए आपको भी बताते हैं क्या हैं वह बुरी आदतें जिनपर ध्यान नहीं दिया तो आपकी सेक्स लाइफ भी खराब हो सकती है.

तनाव:

अगर आप भी ज्यादा तनाव लेते हैं तो इसका असर आपकी सेक्स लाइफ पर पड़ता है. वैसे भी तनाव किसी मामले में ठीक नहीं. सेक्स के लिए तो ये और भी खतरनाक होता है. तनाव के कारण एस्ट्रोजन हार्मोन प्रभावित होता है और ये सेक्स की इच्छा कम करने लगता है और धीरे-धीरे खत्म कर देता है. इसलिए तनाव से जितना हो सके बचें और तनाव को दूर रखने के लिए सेक्स जरूर करें.

 

ज्यादा जंक फूड खाना: 

अगर आप जंक फूड का सेवन ज्यादा करते हैं तो आपकी सेक्स लाइफ बर्बाद हो सकती है. दरअसल, जंक फूड में साल्ट की अध‍िक मात्रा, शुगर और रिफाइंड शामिल होता है. यह चीजें आपको आलसी ही नहीं बनाती बल्कि आपका ब्लड शुगर लेवल भी नीचे कर देती हैं. इससे सेक्स के दौरान आपका परफॉर्मेंस बिगड़ता है और आप सही से सेक्स नहीं कर पाते.

नमक का ज्यादा इस्तेमाल:

खाने में नमक का ज्यादा इस्तेमाल भी आपकी सेक्स लाइफ को खराब कर देता है. अधिक नमक डाइट हाई ब्लड प्रेशर का कारण बनता है. यह आपकी कामेच्छा को खत्म करने का कारण बनता है.

 

एक ही पोज़िशन पर सेक्स करना:

सेक्स का सबसे बेकार पार्ट है एक ही पोजीशन में सेक्स करना. एक ही पोजिशन बोरियत का कारण बनता है इसलिए पोजिशन को लेकह हमेशा एक्सपेरिमेंटल बनें. अगर आप बेमन से बार-बार सेक्स करते रहेंगे तो ये एक समय बाद आपके शरीर पर नकारात्मक असर डालेगा. इसलिये अपनी बॉडी से प्यार करें और जब मन न हो तो सेक्स बिल्कुल न करें और बार-बार एक ही पोजिशन को अवाइड करें.

 

फोर प्ले को अवॉइड करना: 

सेक्स के दौरान अगर आप फोर प्ले को अवॉयड करते हैं तो यह आपकी सेक्स में दिलचस्पी घटाता है. फोर प्ले सेक्स के पूर्ण आनंद का जरूरी हिस्सा है. इसे अवॉयड करने से सेक्स में बोरियत पैदा होती है. इसलिए इसे अवाइड न करें और सेक्स की दिलचस्पी बनाए रखें.

 

मोबाइल में घुसे रहना: 

अगर आप भी जरूरत से ज्यादा मोबाइल का यूज करते हैं तो अपनी ये आदत बदल लें. अगर आप बेड पर मोबाइल लेकर रहते हैं तो समझ लें आपकी सेक्स लाइफ लंबी नहीं चलने वाली. मोबाइल न सिर्फ आपका सेक्‍स के प्रति लगाव कम करता है बल्कि आपके इंटिमेट पलों को खराब करता है.

First published: 1 September 2018, 15:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी