Home » हेल्थ केयर टिप्स » Sex tips: intimate sex, kiss and touch may causes for STD disease
 

Kiss करने से पहले हो जाएं सावधान, जानें ये जरुरी बातें अन्यथा होंगे परेशान

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 October 2018, 15:13 IST

अनसेफ सेक्स करने से जानलेवा बीमारियां होने का खतरा रहता है लेकिन बहुत सारी बीमारी बगैर सेक्स किए भी हो सकती है. अगर आप सिर्फ किस या टच करते हैं और समझते हैं कि आपको कोई बीमारी नहीं होगी तो इस गलतफहमी को दूर कर लीजिए और सेक्स पार्टनर चुनने से पहले सतर्क रहिए.

ये बीमारी भी उतनी ही घातक होती हैं जितनी कि अनसेफ सेक्स करने से होने वाली बीमारी होती हैं. किस करने और इंटिमेट टच से भी ये बीमारियां हो सकती हैं.

बहुत सारे कपल सेक्स से तो दूर रहते हैं लेकिन खुद को एक दूसरे से इंटिमेट होने से नहीं रोक पाते. किस, टच या ओरल एक्टिविटीज करने से भी ये बीमारियां हैं जो हो सकती हैं जो कि आपको काफी परेशान कर सकती है.

क्लेमाडिया

ये एक सेक्सुअली ट्रांसमिटेड डिजीज है, यह किस करने, टच करने या अन्य ओरल एक्टिविटी से होता है. ये एक तरह का ये इंफेक्शन होता है जो पार्टनर के जेनिटाइल को ओरली टच करने से होता है. महिला पार्टनर इस डिजीज से ज्यादा इफेक्टेड होती हैं. इसमें उनके यूटरेस में इंफेक्शन फैलता है और भविष्य में उन्हें प्रेग्नेंसी में भी दिक्कत आ सकती है क्योंकि इस इंफेक्शन से उनके ट्यूब्स ब्लॉक हो सकते हैं.

हरपीज़
यह एक कॉमन सेक्सुअल डिजीज है, ये ओरल सेक्स के जरिए होता है, अगर ओरल सेक्स हमेशा करते हैं जो इसके होने का खतरा बढ़ जाता है. ये स्किन डिजीज होती है.

 

एचपीवी

यह भी एक स्किन डिजीज है जो ओरल सेक्स के कारण ही होता है. स्किन का एक दूसरे से टच होना इस रोग का कारण होता है. इस बीमारी में शरीर में दर्द देने वाले मस्से होने लगते हैं.

मोलोस्कम कन्टेजियोसम

मोलोस्कम कन्टेजियोसम एक स्किन डिजीज है, अगर आप न्यूड होकर अपने पार्टनर के साथ इंटीमेट होते हैं तो ये बीमारी हो सकती है इसमें त्वचा पर गांठ हो जाती इस गांठ के होने के बाद इसमें इचिंग भी होती है.

First published: 20 October 2018, 15:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी