Home » हेल्थ केयर टिप्स » Sexual desires also in womens more than mens and abnormal sexual behaviour is common
 

महिलाओं में होती है पुरुषों से ज्यादा सेक्स की इच्छा, इस तरह से देती हैं संकेत

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 November 2018, 16:53 IST

आज कल लोग यौन संबंध बनाने को लेकर खुलकर बात करने लगे हैं और लोग इसके प्रति जागरुक रहना पसंद भी करते हैं. सेक्स की इच्छा और उसकी कल्पनाओं को कुछ लोग आवेग समझते हैं लेकिन असलियत में लोगों के बीच ये काफी आम बात है. जिसमें सिर्फ पुरुष नहीं बल्कि महिलाएं भी शामिल हैं. एक रिसर्च के अनुसार अक्सर ऐसा ही देखने को मिलता है कि पुरुष ही सेक्स के प्रति सारी हदें तोड़ देने के इच्छुक होते हैं लेकिन वहां ऐसा भी नहीं है कि महिलाएं सेक्स करने में इच्छुक नहीं होती हैं.

 

प्रोफेसर क्रिस्टीन जोयल का कहना है कि सच ये है कि महिलाओं के अनुसार उनकी भी कई तरह की सेक्स करने की रुचियां हैं और वो अपनी सेक्स लाइफ से साटिसफाइड हैं. इसलिए सेक्स के दौरान सारी हदें तोड़ना कोई अलग-सा व्यवहार नहीं है.

 

 

रिसर्च के मुताबिक महिलाओं में भी सेक्स करने की तीव्र इच्छा होती है और उनके इसी सेक्सुअल बिहेवियर को हम अलग व्यवहार मान लेते हैं लेकिन वास्तव में लोगों के बीच यह काफी आम है,जिसमें महिलाएं भी शामिल हैं. लोगों की सेक्स इच्छाओं को दो तरह से बांटा गया है और इसमें एक को नॉर्मोफिलिक कहते हैं तो वहीं दूसरे को विलक्षण कहते हैं. जोयल कहती हैं कि इस सर्वे के अनुसार, हमें मालूम हुआ है कि वास्तविकता में पैराफिलिक व्यवहार को आमतौर पर देखा जाता है.

इन सर्वे के मुताबिक यहीं सामने आया कि पुरुष के अपेक्षा महिलाओं में भी सेक्स के प्रति तीव्र इच्छा होती हैं और ये कोई गलत बात नहीं है. ये इच्छा होना आम बात है. कुछ महिलाएं सेक्स के प्रति कम एक्टिव होती हैं तो वहीं कुछ महिलाओं में ये एक्टिवनेस ज्यादा पाई जाती है.

ये भी पढ़ें- नाबालिक के साथ सेक्स करती थी टीचर, स्कूल पर लगाया ये घिनौना आरोप

ये हैं संकेत-

रिसर्च के मुताबिक महिलाएं अक्सर सेक्स का पहल करने या यौन-इच्छा पर खुलकर बात करने में संकोच करती है लेकिन जिस पुरुष के साथ संबंध बनाना चाहती है उसे कई तरह से संकेत देती है.अब पुरुषों पर ये निर्भर करता है कि वो इस संकेत को समझत हैं या नहीं. महिलाएं जिस पुरुष से सेक्स की चाह रखती है उसे हमेशा चोरी-छुपे देखा करती हैं, उसके सामने आने पर महिलाओं के चेहरे पर शर्म के भाव आ जाते हैं.

इसके अलावा ऐसे कपड़े पहनकर उस खास पुरुष के सामने आतीं है जिससे उसमें सेक्स-अपील लक्षित हो. महिलाएं जान-बूझ कर उसे टच करती हैं और अनजान बनने का एक्टिंग करती हैं. हालांकि ऐसे संकेत मापने का कोई सटीक पैरामीटर नहीं है इसलिए पुरुष अपने विवेक से कार्य लें और बगैर कन्फर्म हुए किसी महिला के साथ ऐसा करने का प्रयास न करें.

ये भी पढ़ें- ऋचा चड्ढा ने फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई घटना का किया खुलासा, कहा- उसने मेरी पैंट...

First published: 19 November 2018, 16:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी