Home » हेल्थ केयर टिप्स » these two things avoided after having ladyfinger
 

  सावधान! भिंडी खाने के बाद ना खाएं ये 2 चीजें, वरना तुरंत हो जाएगी मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 September 2019, 15:11 IST

वैसे तो हरी सब्जियां हमारे सेहत के लिए फायदेमंद हैं. लेकिन कुछ सब्जियां ऐसी भी हैं जिनके सेवन से पहले या बाद में खास किस्म की चीजों से परहेज करना चाहिए. बिना सोचे समझे किसी भी चीज का सेवन आपको स्वास्थ्य संबंधी गंभीर समस्या से जूझना पड़ सकता है. हरी सब्जियों में भिड़ी एक ऐसी सब्जी है जो सभी लोगों को पसंद होती है.

भिंडी का सेवन करने के लिए डॉक्टर्स भी सलाह देते हैं. इसमें मौजूद प्रोटीन, वसा, रेशा, कार्बोहाइट्रेड, कैल्शियम, फॉस्फोरस, लौग, मैग्नीशियन इत्यादी हमारे शरीर के लिए फायदेमंद होते हैं. लेकिन भिड़ी खाते वक्त कुछ सावधानियां बरतनी चाहिए, वरना ये सेहत के लिए जहर भी बन सकती हैं. चलिए जानते हैं कौसी सी है वो दो चीजें...

सबसे पहले तो हम आपको बता दें भिंडी खाने के बाद कभी भी गलती से करेला नहीं खाना चाहिए. क्योंकि यदि आप ऐसा करते हैं तो ये एक घातक जहर बनने लग जाता है. जिसके चलते आपकी मौत भी हो सकती है. इसलिए हमेशा याद रखें कि भिंडी और करेले कभी साथ में न खाएं.

करेले के अलावा मूली का सेवन भी गलती से भिंडी खान के बाद न करें. क्योंकि ऐसा करने से आपके चेहरे पर भंयकर दाग धब्बे निकल आएंगे. 

जी हां भिड़ी के साथ मूली खाने के बाद आप बहुत बदसूरत बना सकता है. यदि आप ये गलती बार-बा करते हैं तो आपके चेहरे पर फदकन भी हो जाती है. तो यदि आपको अपना चेहरा बेदाग रखना है तो भिंडी के साथ इसका सेवन कतईन करें.

सब्जी में तेज पत्ता डालना रामबाण होगा साबित, फायदे जानकर हैरान हो जाएंगे आप

First published: 27 September 2019, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी