Home » हेल्थ केयर टिप्स » vomiting and nausea also a symptom of corona virus covid-19
 

क्या उल्टी आना भी है कोरोना वायरस लक्षण ?

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 April 2020, 17:12 IST

कोरोना वायरस का खौफ पूरी दुनिया में फैला हुआ है. इस वायरस को लेकर आए दिन कोई न कोई खबर सामने आती रहती है. अब तक इस वायरस ने सैकड़ो लोगों की जाने ले ली जबकि लाखों लोग इससे संक्रमित हैं. लेकिन फिर भी कई लोगों के मन में इस वायरस के लक्षणों कों लेकर अभी भी कई तरह के सवाल हैं.

जबकि डब्लूएचओ ने बताया था कि इस वायरस के लक्षण, बुखार, सूखी खांसी और गले में खराश कोरोना वायरस के सबसे आम लक्षणों में से एक है. लेकिन फिर भी कई लोगों के मन में ये सवाल है कि कई कोरोना वायरस का लक्षण मितली आना तो नहीं है.


इससे पहले डब्लूएचओ ने ये भी बचाता था कि कोरोना वायरस का एक विशेष लक्षण नहीं है क्योंकि कई बार इस वायरस का कोई लक्षण नजर नहीं आता है और कई लोगों इसके बावजूद इससे संक्रमित हो जाते हैं. लेकिन इस वायरस के पॉजिटिव मामलों की रिसर्च में ये भी सामने आया है कि इसके लक्षणों में उल्टी आना बी शामिल है. हालांकि ये आम लक्षण नहीं है.

अमेरिकी वैज्ञानिकों का कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने का दावा, बताया- चूहों पर हुआ सफल परीक्षण

13 साल पहले ही हो गई थी कोरोना वायरस के जन्म की भविष्यवाणी, नजरअंदाज करने का खामियाजा उठा रही पूरी दुनिया

 

एक रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि सामान्य लक्षण के अलावा कई मौके पर इससे संक्रमित लोगों को उल्टी और जी मिचलाने जैसे लक्षण हो सकते हैं हालांकि इसकी संभावना बहुत कम ही है.

बताते चलें कोरोना वायरस ने अब तक दुनिया भर में 59 हजार से ज्यादा लोगों की जानें जा चुकी हैं.जबकि तकरीबन 11 लाख लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं. वहीं भारत में अब तक 2567 मामले सामने आए हैं और अब कईयों की जान जा चुकी है.

दुनिया की सबसे महंगी सब्जी, कीमत जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

First published: 4 April 2020, 17:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी