Home » हेल्थ केयर टिप्स » weight loss tips consume amla juice
 

अगर आप भी अपनी बढ़ती हुई तोंद से हैं परेशान, तो रोजाना पीएं ये जूस, चुटकियों में पिघल जाएगा मोटापा

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 November 2019, 17:22 IST

यदि आपका भी पेट निकल आया है तो अपने डाइट प्लान के जरिए इस पर काबू पा सकते हैं. मोटापा बढ़ने की वजह से आपको कई तरह की गंभीर बीमारियां घेर सकती हैं. इसमें डायबिटीज, उच्च रक्त चाप और दिल से संबंधित बीमारियां प्रमुख हैं. हालांकि आप रोज एक जूस के सेवन से अपनी तोंद को अंदर कर सकता है. इसी के साथ मोटापा भी घटा सकते हैं. चलिए बताते हैं आपको कौन सा है ये जूस…

यदि आपको अपनी तोंद अंदर करनी है और मोटापा घटाना है तो आप आंवले का जूस पिए. क्योंकि आंवले को सुपरफुड की लिस्ट में रखा जाता है और इसे सेवन से आपको कई तरह के स्वास्थ्य लाभ होते हैं. आंवले में हाई प्रोटीन और विटामिन सी की मात्रा होती है.

 

इसी के साथ आंवले में एंटीऑक्सीडेंट और पोलीफैनॉल की मात्रा भी आंवले में होती है. जो टॉक्सीन से लड़ती हैं इसी के साथ वजन कम करने में आंवले का जूस बेहद कारगार होता है. आंवले में मौजूद विटामिन सी इम्युनिटी और मेटाबॉलिज्म को भी बढ़ाता है. इसके अलावा हाइपोलिपिडेमिक गुण भी होते हैं.

ऐसे में यदि आपको अपना वजन कम करना है तो आपको रोज आंवले का सेवन करना चाहिए. अल्सर की बीमारी में भी हर सुबह आंवले के सेवन से राहत मिलती है. शरीर में मौजूद गंदगी को साफ कर आंवला वजन भी कम करता है. इसके लिए आपको आंवले के जूस का सेवन करना जरूरी है. सेहत के लिए ये फायदेमंद है.

सावधान: अगर आपने गलती से भी रात में खा लिया चावल तो हो जाएगी ये गंभीर बीमारी 

 

First published: 25 November 2019, 17:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी