Home » हेल्थ केयर टिप्स » With milk never don't take these three things which is cause of heart attack
 

दूध के साथ भूलकर भी ना खाएं इन चीजों को, बन जाता है जहर जिससे जा सकती है जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 January 2019, 12:17 IST

हमें हमेशा दूध पीने की सलाह दी जाती है क्योंकि ये हमारे सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. दूध में मौजूद कैल्शियम हमारी हड्डियों को मजबूत करता है और इससे शरीर में ताकत आती है. लेकिन क्या आपको पता है कि दूध के साथ कुछ ऐसी चीजें है जो कि साथ में खाने से आपको दिल का दौरा पड़ सकता है. ऐसे तो सादा दूध पीने से कोई दिक्कत नहीं है लेकिन अगर इन तीन चीजों के साथ दूध का सेवन किया तो आपकी सेहत पर ही नहीं बल्कि आपकी जिंदगी पर भी ये भारी पड़ सकता है और आपकी तुंरत मौत हो सकती है.

 

प्याज- हमेशा दूध पीने से पहले या बाद में ध्यान रखें कि आपने प्याज का सेवन ना किया हो. अगर दूध पीने से पहले या बाद में आपने प्याज का सेवन किया है तो आपको त्वचा से जुड़ी हुई बीमारियां हो सकती हैं जैसे दाग, धब्बे और खुजली होने की संभावना बढ़ जाती है. दूध पीने से आधे घंटे पहले और बाद में प्याज का सेवन ना करें.

 

नमकीन चीजों से रहें दूर- अधिकतर देखा गया है कि लोगों को दूध के साथ कुछ खाना पसंद होता है. ऐसे में अगर आप दूध के साथ नमकीन चीजों का सेवन करते हैं तो आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ना है. अगर आप दूध के साथ नमकीन का सेवन करते हैं तो आपको पेट से जुड़ी कई परेशानियां हो सकती हैं.

उड़द की दाल- अगर आपने रात के खाने में उड़द की दाल खाई है और उसके बाद दूध पीने के बारे में सोच रहे हैं तो कभई ना करें. उड़द की दाल काफी भारी होती है और वो जल्दी पचती भी नहीं है. ऐसे में उसपर दूध पीना आपको भारी पड़ सकता है.

First published: 11 January 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी