Home » हेल्थ केयर टिप्स » world health organization corona virus update
 

कब तक खत्म होगा कोरोना वायरस? WHO ने दिया ये जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 March 2020, 17:10 IST

कोरोना वायरस (coronavirus) का प्रकोप दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है. हर किसी के मन में बस एक ही सवाल है कि आखिरकार कोरोना वायरस का खात्मा कब होगा. इस पर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) का कहना है कि चीन में कोरोना वायरस के नए मामले में कमी आने के बावजूद इसके खात्मे के बारे में अभी भविष्यवाणी करना बहुत जल्दबाजी होगी.

बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक डब्लूएचओ के महानिदेशक ट्रेडोस अधनोस धेब्रेयसुस ने कहा कि यह महामारी अभी किसी भी किसी भी दिशा में बढ़ सकती है. इससे पहले जब चीन ने कोरोना वायरस के नए मामलों की जानकारी दी थी.

कोरोना वायरस पीड़ित के फेफड़ों में कैसे काम करता है ये संक्रमण, जानिए पूरी डीटेल

coronavirus: केरल एक दिन में नियुक्त करेगा 276 नए डॉक्टर, बढ़ रहे हैं कोरोना पॉजिटिव मरीज

जो पिछले हफ्तों में प्रतिदिन के हिसाब से सबसे कम है. वहीं इस वायरस के अब तक दस हजार से भी ज्यादा मौतें हो चुकी हैं. जबकि लाखों लोग इससे पीड़ित है.WHO के मुख्य वैज्ञानिकों सौम्य स्वामीनाथन ने संवाददाताओं से कहा, 'मुझे लगता है कि हम वैक्सीन खोज निकालेंगे लेकिन इसमें कुछ वक्त लगेगा. कोई वैक्सीन रातभर में नहीं बन जाता.'

बताते चलें कि कोरोना वायरस (coronavirus)  का खौफ पूरी दुनिया में फैल चुका है. इस वायरस के संक्रमण को वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजर ने अंतरराष्ट्रीय महामारी घोषित कर दिया है. इस बीमारी की वजह से अब तक हजारों लोगों की जान जा चुकी है. 

भारत के पास कोरोना वायरस से लड़ने की जबरदस्त क्षमता, पोलियो जैसी बीमारियों को हराया : WHO

First published: 24 March 2020, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी