Home » हॉलीवुड » Director James Toback accused of sexual harassment by 38 women
 

इस मशहूर डायरेक्टर पर लगा 38 महिलाओं के यौन उत्पीड़न का आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 October 2017, 11:20 IST

ऑस्कर के लिए नामांकित लेखक-निर्देशक जेम्स टॉबेक पर कम से कम 38 महिलाओं ने 1980 के दशक में यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है.

वेराइटी डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, लॉस एंजेलिस टाइम्स की एक रिपोर्ट में विस्तार से बताया गया कि कथित घटनाओं के समय इनमें से कुछ महिलाएं मनोरंजन उद्योग में काम की तलाश कर रही, जबकि बाकि के साथ टॉबेक ने खुद संपर्क किया था.

इन 38 महिलाओं में से 31 ने इस बारे में खुलकर बात की और विस्तार से उन घटनाओं की जानकारी दी, जब टॉबेक ने कथित रूप से अश्लील सुझाव दिए, जानबूझकर बातों का रुख यौन संबंधों की ओर मोड़ा. 

अभिनेत्री एडरीन लावैली ने 2008 में होटल के एक कक्ष में हुई घटना के बारे में बताया जब टॉबेक ने गलत तरीके से छूने की कोशिश की थी. लावैली ने कहा, "जिस तरीके से उन्होंने यह सब किया, वे जता रहे थे, मानो यहां इसी तरीके से चीजें होती हैं (काम मिलता है)."

लावैली कहती हैं, "मैं खुद को एक वेश्या की तरह महसूस कर रही थी, जो खुद को लेकर, मेरे माता-पिता को लेकर, मेरे दोस्तों को लेकर मेरे मन में घोर निराशा थी." हालांकि फिल्म समुदाय से बाहर टॉबेक कोई बहुत जाना-माना नाम नहीं है, लेकिन उन्हें 'टायसन', 'द गैंबलर' और 'द पिक-अप आर्टिस्ट' लिखने का श्रेय प्राप्त है.

टाइम्स की रिपोर्ट में जिन अन्य महिलाओं ने यह आरोप लगाए हैं, उनमें स्टार रिनाल्डी, लुइस पोस्ट, करेन स्केलेयर, अन्ना स्कॉट, इको डनोन और चांटल कौर्सिनो शामिल हैं.

First published: 24 October 2017, 11:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी