Home » हॉलीवुड » global film industry is facing losses worth rs 3700 due to coronavirus
 

कोरोना बायरस के खौफ से हुआ फिल्म इंडस्ट्री को 3700 करोड़ का नुकसान, रिपोर्ट में खुलासा

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 March 2020, 16:10 IST

कोरोना वायरस (coronavirus) से इन दिनों पूरी दुनिया खौफ में हैं. इस वायरस की चपेट में तकरीबन पूरी दुनिया है. इसका असल फिल्म इंडस्ट्री पर भी नजर आया है. आकड़ो के मुताबित इस वायरस के कारण दुनियाभर की फिल्म इंडस्ट्री को वर्ष 2020 के मिड में ही करीब 3700 करोड़ रुपये का नुकसान होता दिख रहा है. इस वायरस के डर से कई फिल्मों की रिलीज डेट आगे बढ़ाई गई है. इसी के चलते जेम्स बॉन्ड की फिल्म भी अब 7 महीने बाद रिलीज होगी.

 इस वायरस से बचने के लिए चीन, साउथ कोरिया, अमेरिका, जापान और इटली में सार्वजनिक जगह पर जाने से मनाई है. ऐसे में फिल्म इंडस्ट्री को भी झटका लगना लाजमी है. कुछ विशेषज्ञों का कहना ये भी है कि इस वायरस का फैलाव जितना ज्यादा होगा उतना ही ज्यादा फिल्मों की इंडस्ट्री में भी नुकसान पहुंचेगा. चीन की भयावह स्थिति के बाद साउथ कोरिया की स्थिति भयानक है. कोरिया फिल्म एसोसिएशन ने इसे फिल्म इंडस्ट्री के लिए सबसे खराब दौर बताया है.

वहीं दूसरी ओर हॉलीवुड फिल्में भी प्रभावित हैं. जेम्स बॉन्ड सीरीज की फिल्म की डेट को आगे बढ़ा दी गई है. क्योंकि मेकर्स को सबसे ज्यादा कमाई चीन से होती है. जेम्स बॉन्ड की ये सीरीज कमाई के मामले में सबसे ज्यादा रिकॉर्ड तोड़ेगी ऐसा माना जा रहा है. ऐसे में यदि फिल्म चीन में ही न रिलीज हो पाएं तो बड़ा नुकसान होना तय है. इसी के चलते मेकर्स ने जेम्स बॉन्ड की फिल्म रिलीज आगे बढ़ाने का फैसला किया.

दिल्ली हिंसा: स्वरा भाष्कर के बाद अब जावेद अख्तर के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

मॉडल को टैटू बनवाना पड़ा भारी, जरा सी चूक से चली गई आंखों की रोशनी

First published: 5 March 2020, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी