Home » हॉलीवुड » Hollywood actress Vanessa Marquez fatally shot by police officers
 

हॉलीवुड एक्ट्रेस के छोटे से मजाक से बेखबर पुलिस ने मारी गई गोली और...

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 September 2018, 15:28 IST
(file photo )

मशहूर हॉलीवुड एक्ट्रेस वनीसा मार्केज द्वारा खिलौना वाली बंदूक दिखाए जाने के बाद पुलिस ने उनको गोली मार दी. पुलिस दक्षिणी कैलिफोर्निया स्थित उनके घर पर पूछताछ के लिए पहुंची थी. गोली लगने के बाद पुलिस ने वनीसा को अस्पताल में भर्ती कराया. जहां उसकी मौत हो गई. 

जानकारी के अनुसार, पुलिस और वनीसा मार्केज के बीच करीब 15 घंटे तक सवाल जवाब हुए. इस दौरान वनीसा मार्केज ने खिलौना बंदूक दिखाकर पुलिस को डराने की कोशिश की. पुलिस को शुरुआत में इसका अंदेशा नहीं था कि जो गन वनीसा मार्केज के हाथ में है वह नकली है. गोली मारे जाने के बाद पुलिस को इसका पता चला कि वनीसा के हाथ में जो बंदूक है .वो दरअसल एक टॉय गन है.  

मीडिया खबरों के अनुसार, दक्षिण पासाडेना पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को पड़ोसी ने कॉल कर सूचना दी थी कि वनीसा की हालत बहुत ज्यादा खराब हो गई है. उनको मेडिकल मदद की जरूरत है. इसके बाद मेडिकल मदद लेकर पुलिस अधिकारी वनीसा के घर पहुंचे. इस दौरान वनीसा को हेल्थ मदद देने की कोशिश की. वनीसा को आधे घंटे तक समझाने की कोशिश की. लेकिन वनीसा समझने को तैयार नहीं हुई. पुलिस अधिकारियों ने देखा कि वनीसा खुद की मदद करने के योग्य नहीं है. उसकी हालत बहुत खराब है.

इस दौरान वनीसा ने पीछे मुड़कर टॉय गन निकाली और एक ऑफिसर पर तान दी. उसने शूट करने की धमकी दी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि देखने में वनीसा के हाथ में जो गन थी वो असली लग रही थी. इसके बाद पुलिस की उनके साथ लंबी बातचीत चली. घटनास्थल पर मौजूद पुलिस अधिकारी शरीर पर कैमरा पहनें हुए थे. जिसमें ये पूरी घटना कैद हो गई है. लेकिन इसको अभी जारी नहीं किया जा सकता है. 6 महीने की जांच के बाद ही इसका दिखाया जा सकता है.

बता दें कि वनीसा मार्केज सुपरहिट टीवी सीरियल ER में नजर आ चुकी हैं. इसके अलावा उन्होंने कई हॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है. वनीसा ने साल 2005 में आई एक टीवी सीरीज 'इंटरवेंशन' में भी काम किया था. वह साल 2005 से बीमार चल रही थीं. उन्हें भारी डिप्रेशन की समस्या थी और बाद में उन्हें ओसीडी और शॉपिंग एडिक्शन भी हो गया था. अपनी बीमारी के बारे में उन्होंने साल 2005 में 'इंटरवेंशन' सीरीज के दौरान खुलासा किया था.

ये भी पढ़ें- एक्ट्रेस दिव्या दत्ता के खिलाफ ओमपुरी की वाइफ ने दर्ज कराई FIR, जानिए मामला

First published: 1 September 2018, 15:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी