Home » हॉलीवुड » James 'Whitey' Bulger notorious Boston gangster found dead in prison
 

गैंगस्टर जेम्स 'व्हाइटी' बल्जर की हुई जेल में मौत, पुलिस कर रही हैं जांच

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 October 2018, 11:32 IST

बोस्टन का कुख्यात गैंगस्टर जेम्स 'व्हाइटी' बल्जर वेस्ट वजीर्निया में अमेरिकी संघीय जेल में मृत पाया गया. वह साल 2013 में 11 हत्याओं के मामले में दोषी पाया गया था और उनके जीवन पर कई फिल्में भी बनीं. 89 वर्षीय जेम्स फ्लोरिडा जेल से शिफ्ट किए जाने के महज कुछ समय के भीतर ही संघीय जेल में अचेत अवस्था में पाया गया. बीबीसी ने जेल के एक अधिकारी के हवाले से बताया कि जेम्स की मौत की जांच हत्या के मामले के तौर पर की जा रही है.

 

जेम्स को 16 साल की तलाशी के बाद 2011 में पकड़ा गया था और उसे आजीवन कारावास की सजा हुई थी.खबरों के अनुसार, हेजेल्टन जेल में शिफ्ट किए जाने के बाद जेम्स की मौत हो गई, जिसमें 1,385 कैदी हैं. संघीय जेल ब्यूरो के मुताबिक, संघीय जांच ब्यूरो जेम्स की मौत की जांच कर रही है. वेस्ट वर्जीनिया जेल में शिफ्ट किए जाने के अगले दिन जेम्स की मौत हो गई.

जेल ब्यूरो की ओर से जारी बयान में कहा गया कि मंगलवार सुबह 8.20 बजे जेम्स को अचेत अवस्था में पाया गया. प्रेस्टन काउंटी मेडिकल इक्जैमिनर में उसे मृत घोषित कर दिया गया. जेम्स के जीवन से प्रेरित 'ब्लैक मास' और 'द डिपार्टेड' जैसी फिल्में भी बनीं.

ये भी पढे़ं- Mar Jaavaan Poster: सिद्धार्थ और रितेश 'मर जावां' से कर रहे हैं एक साथ वापसी, फिल्म का पहला पोस्टर हुआ रिलीज

First published: 31 October 2018, 11:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी