Home » हॉलीवुड » Katy Perry becomes first to reach 100M Twitter followers
 

कैटी पेरी बनी दुनिया की सबसे ज्यादा फाॅलो की जाने वाली Twitter चिड़िया

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 June 2017, 16:16 IST

सिंगर कैटी पेरी माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली शख्सियत बन गई हैं. इस वेबसाइट पर उनके फॉलोअर्स की संख्या 10 करोड़ को भी पार कर गई है.

ट्विटर ने अपने आधिकारिक अकाउंट से ट्वीट करके केटी को इसके लिए शुभकामनाएं दीं.

ट्वीट में लिखा- आज हम इतिहास के गवाह बने हैं. शुभकामनाएं कैटी पेरी, 10 करोड़ लोगों द्वारा फॉलो की जाने वाली पहली शख्स. ढेर सारा प्यार कैटी.

पेरी ने इस ट्वीट के रिस्पॉन्स में लिखा- शुक्रिया ट्विटर मुझे हमेशा चुनाव का एक मौका देने के लिए. मालूम हो कि कैटी ने 2009 में ट्विटर जॉइन किया था और वह अब तक 8500 से ज्यादा बार ट्वीट कर चुकी हैं. हाल ही में उन्होंने अपना बायो ट्विटर पर बदल कर 'Artist. Activist. Conscious' से 'I know nothing' कर लिया था. 

मालूम हो कि कैटी ने ट्विटर पर फॉलोअर्स की संख्या के मामले में बराक ओबामा, जस्टिन बीबर और डोनाल्ड ट्रंप को भी पीछे छोड़ दिया है. मालूम हो कि बीबर को ट्विटर पर 9 करोड़ 67 लाख लोग फॉलो करते हैं. वहीं ओबामा को 9 करोड़ लोग इस सोशल नेटवर्किंग साइट पर फॉलो कर रहे हैं.

ट्विटर ने कैटी को शुभकामनाएं देने के लिए उनके पहले ट्वीट और उसके बाद उनके हर साल के सबसे ज्यादा लाइक किए गए ट्वीट्स का एक मिला जुला वीडियो तैयार किया जिसे उन्होंने केटी को टैग करते हुए ट्वीट किया. वर्तमान समय में ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले 5 लोगों की बात करें तो इस लिस्ट में कैटी पेरी पहले स्थान पर हैं.

दूसरे नंबर पर जस्टिन बीबर हैं और तीसरे नंबर पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा. 8.50 करोड़ फॉलोअर्स के साथ टेलर स्विफ्ट चौथे नंबर पर हैं और रिहाना को 7 करोड़ लोग ट्विटर पर फॉलो करते हैं. इस लिस्ट में यदि भारतीयों की बात करें तो भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 35वें स्थान पर हैं, हालांकि वह ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले पहले भारतीय शख्स हैं.

इसके बाद बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ट्विटर पर दूसरे सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले भारतीय शख्स हैं. 2 करोड़ 73 लाख फॉलोअर्स के साथ वह ट्विटर की लिस्ट में दुनिया के 45वें सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले शख्स हैं. इसके बाद नंबर आता है बॉलीवुड के बादशाह खान यानी शाहरुख खान का जो कि इस लिस्ट में 49वें स्थान पर है और तीसरे सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले भारतीय हैं. 

First published: 18 June 2017, 16:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी