Home » हॉलीवुड » Oscar film award jackie chan finally wins his first oscar
 

56 साल बाद जैकी चैन को मिला ऑस्कर अवॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 November 2016, 13:21 IST

मशहूर चीनी अभिनेता जैकी चैन को रविवार को ऑस्कर अवॉर्ड से नवाजा गया है. उन्हें यह अवॉर्ड फिल्मों में योगदान के लिए मिला है. उन्होंने अपने 56 साल के करियर में 200 से ज्यादा फिल्में बनाई हैं.

‘रश आवर’ फिल्म में चैन के सह अभिनेता क्रिस टकर, अभिनेत्री मिशेल येओह और टॉम हैंक्स ने इस अवसर पर उन्हें सम्मानित किया. जैकी के साथ इस अवॉर्ड से ब्रिटिश फिल्म एडिटर ऐने वी कोट्स, कास्टिंग डाइरेक्टर लिन स्टॉलमास्टर और डॉक्यूमेंटरी फिल्म निर्माता फ्रेडरिक वाइजमैन को भी नवाजा गया है.

पुरस्कार समारोह में जैकी ने अपने सभी फैन्स का शुक्रिया अदा करते हुए कहा , "हमेशा मेरे पिता मुझसे पूछते थे कि तुम्हारे पास सबकुछ है, फिर ऑस्कर क्यों नहीं है? मैं उनसे कहता कि मैं कॉमेडी एक्शन फिल्में बनाता हूं. आज से 23 साल पहले मैनें हॉलीवुड अभिनेता सिल्वस्टर स्टैलॉन के घर ऑस्कर मेडल देखा था. तब मैनें उसे छूआ, चूमा और लगा कि यह मेडल मुझे भी चाहिए. आज वह सपना पूरा हुआ है."

इस दौरान डेन्जेल वाशिंगटन, लुपिटा न्योंगओ, निकोल किडमैन, एम्मा स्टोन, रेयान रेनाल्ड्स, एमी एडम्स और देव पटेल मौजूद रहे. ब्रिटेन के फिल्म एडिटर एनी वी कोएट्स, कास्टिंग निदेशक लिन स्टेलमास्टर और डॉक्यूमेंट्री निर्माता फ्रेडरिक वी मैन को भी ऑस्कर से सम्मानित किया गया.  

जैकी चैन ने करियर की शुरुआत से ब्रूस ली की फिल्मों में स्टंट किए थे. 62 साल के जैकी फिल्मों में अपने स्टंट खुद ही करते हैं.

First published: 14 November 2016, 13:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी