Home » हॉलीवुड » Pierce Brosnan,James Bond,Paan Bahar,advertisement,India,Holywood,actor,deeply shocked,saddened,cancer,wife,daughter,CBFC
 

जेम्स बॉन्ड को झांसा: पान बहार के अपने प्रचार पर पियर्स ब्रॉसनन हैरान, मांगी माफी

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 October 2016, 13:16 IST

हॉलीवुड फिल्मों में जेम्स बॉन्ड का किरदार निभाने वाले अभिनेता पियर्स ब्रॉसनन अक्सर विरोधियों को झांसा देते नजर आते हैं. लेकिन पियर्स ब्रॉसनन एक विज्ञापन से हैरान और परेशान नजर आ रहे हैं.

खास बात यह है कि ब्रॉसनन ने यह विज्ञापन खुद ही किया है. हॉलीवुड एक्टर पियर्स ब्रॉसनन ने पान बहार कंपनी के उस विज्ञापन पर हैरानी जताई है, जिसमें उन्हें पान मसाले का प्रचार करते दिखाया जा रहा है.

हॉलीवुड अभिनेता ने कहा, "ऐसे प्रोडक्ट के प्रोमोशन के लिए मेरी तस्वीर का अनाधिकृत रूप से इस्तेमाल कर लोगों को गुमराह किया जा रहा है, जिससे कैंसर हो सकता है."

पीपुल मैगजीन के मुताबिक ब्रॉसनन ने कहा, "मुझे यह जानकर बहुत दुख हुआ है और साथ ही झटका भी लगा है. मैंने भारत में कभी भी ऐसे उत्पाद के प्रोमोशन के लिए करार नहीं किया होता, जो सेहत के लिए हानिकारक है."

ट्विटर

कैंसर से पत्नी-बेटी को खो चुके हैं

हॉलीवुड अभिनेता पियर्स ब्रॉसनन ने कहा कि कैंसर की वजह से वह अपनी पहली पत्नी और बेटी को खोने का झटका सह चुके हैं. इसके बाद से वह महिलाओं और लोगों की सेहत के प्रति समर्पित हैं.

ब्रॉसनन ने कंपनी से उनका विज्ञापन फौरन हटाने की मांग की है. साथ ही हॉलीवुड अभिनेता ने कंपनी पर मीडिया को झांसा देकर उन्हें उसके उत्पाद का एंबेसडर बनाने का आरोप लगाया है.

पढ़ें: 'जेम्स बॉन्ड ने खाया पान बहार अब उसेन बोल्ट पहनेंगे लखानी हवाई चप्पल'

खबर है कि पान बहार के साथ ब्रॉसनन के अनुबंध में कथित तौर पर कहा गया है कि वह सांसों की ताजगी या दांत चमकाने वाले उत्पादों का प्रोमोशन करेंगे.

ब्रॉसनन ने कहा, "मैं एक ऐसे उत्पाद का प्रोमोशन करने पर राज़ी हुआ था, जिसमें प्राकृतिक सामग्री हो न कि ऐसे उत्पाद के लिए जिसमें तंबाकू, सुपारी या सेहत के लिए नुकसानदेह कोई अन्य खतरनाक सामग्री हो."

हॉलीवुड की बॉन्ड सीरीज की फिल्मों में जेम्स बॉन्ड का किरदार निभाने वाले पियर्स ब्रॉसनन से ज्यादातर लोग वाकिफ हैं. पियर्स ने जेम्स बॉन्ड 007 सीरीज की गोल्डन आई, द वर्ल्ड इज नॉट इनफ और टुमारो नेवर डाइज जैसी फिल्मों में जेम्स बॉन्ड का किरदार निभाया है.

इस बीच सेंट्रल बोर्ड ऑफ फ़िल्म सर्टिफिकेशन (सेंसर बोर्ड) के आदेश के बाद पान बहार के विज्ञापन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

First published: 21 October 2016, 13:16 IST
 
अगली कहानी