Home » हॉलीवुड » SPIDER-MAN: Homecoming Trailer (2017) released: you'll see a super powerful & flying spider-man
 

मिलिए सुपरशक्तिमान उड़ने वाले 'स्पाइडर-मैन' से

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 December 2016, 18:41 IST
(यूट्यूब)

यूं तो आपने स्पाइडर मैन की कई फिल्में और संभवता टेलीविजन पर आने वाले कार्टून भी देखा होगा. हो सकता है कि इस साल रिलीज हुई 'कैप्टन अमेरिकाः सिविल वार' हॉलीवुड फिल्म भी देखी हो, जिसमें स्पाइडर-मैन के एक नए किरदार को दिखाया गया था.

लेकिन अब अगले साल सुपरशक्तिमान और उड़ने वाला स्पाइडरमैन आने वाला है. मार्वल कॉमिक्स की 7 जुलाई 2017 को रिलीज होने वाली फिल्म 'स्पाइडर-मैनः होमकमिंग' का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है. शुक्रवार को रिलीज हुआ यह ट्रेलर कुछ ही घंटों में दो लाख लोगों ने देख लिया था.

नहीं देखा होगा ऐसा किंग कॉन्ग

2 मिनट 17 सेकेंड के इस ट्रेलर में दिखाया गया है कि आयरन-मैन टोनी स्टार्क स्पाइडर-मैन (पीटर पार्कर यानी टॉम हॉलैंड) को कुछ टिप्स देते हैं. वैसे भी कैप्टन अमेरिकाः सिविल वार फिल्म में टोनी स्टार्क यानी आयरन-मैन ही इस लड़ाई में स्पाइडर-मैन को लेकर आए थे.

स्पाइडर-मैन की अगली फिल्म में टोनी स्पाइडर-मैन की मदद करते हुए दिखाई दे रहे हैं. यूं तो ट्रेलर में यह नहीं दिखाया गया, लेकिन इस ट्रेलर को देखकर साफ पता चलता है कि टोनी स्टार्क ने स्पाइडर-मैन के सूट में कुछ बदलाव करने के साथ ही कई टेक्नोलॉजिकल पॉवर्स से भी इस स्पाइडर-मैन को लैस कर दिया है.

दो दिन पहले इस फिल्म का 17 सेकेंड का टीजर ट्रेलर भी रिलीज किया गया था. इसे अब तक करीब 50 लाख लोगों ने देख लिया है.

एक दिन में सवा करोड़ लोगों ने देख डाला इस हॉलीवुड फिल्म का यूट्यूब ट्रेलर

तभी तो एक दृश्य में दिखाई देता है कि जैसे ही व्हाइट हाउस के बगल में बने विशालकाय टॉवर वाशिंगटन मोन्यूमेंट (वर्ल्ड वार II टॉवर) की चोटी पर चढ़े स्पाइडर-मैन पर जब वहां की पुलिस फायरिंग करती है, तो वो वहां से कूद जाता है और इस दौरान वो उड़ता हुआ नजर आता है. यानी इस फिल्म में ऊंची-ऊंची इमारतों के बीच झूलता-कूदता स्पाइडर-मैन ही नहीं बल्कि उड़ने वाला स्पाइडर-मैन भी दिख सकता है.

वहीं, टोनी की मदद से उसके पास कुछ सुपर-पॉवर्स भी आ जाती है, जब ट्रेलर के आखिरी सीन में दिखाया गया है कि स्पाइडर-मैन अपने दोनों हाथों से जाल फेंककर विस्फोट के बाद समुद्र में गिरते विशालकाय जहाज को रोके हुए है.

टाइटैनिक के कैप्टन ने यात्रा से पहले ही लिख दी थी चिट्ठी, डूब सकता है जहाज

यूं तो फिल्म में और क्या रहस्य छिपा हुआ है यह फिल्म के अगले ट्रेलर और फिल्म को देखने के बाद ही पता चलेगा, लेकिन तब तक के लिए यह फिल्म दर्शकों को कितना मजा देगी, यह जरूर जाना जा सकता है.

इस फिल्म में वल्चर (माइकल कीटन) नाम का एक नया उड़ने वाला हाईटेक दुश्मन भी दिखाया गया है. यह स्पाइडर-मैन को धमकी देता है कि उसका जो भी करीबी है, उन सबको मरना होगा.

ट्विटर क्वीनः जानिए क्यों पॉप सिंगर केटी पैरी ने पुलिस और पब्लिक के सामने उतारे अपने सारे कपड़े

First published: 9 December 2016, 18:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी