Home » हॉलीवुड » Star Wars actress Carrie Fisher dies aged 60
 

'स्टार वॉर्स' की मशहूर अभिनेत्री कैरी फिशर का हार्ट अटैक से निधन

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 December 2016, 16:28 IST
(जार्डन स्ट्रास/एपी)

हॉलीवुड फिल्म 'स्टार वार्स' की मशहूर अभिनेत्री कैरी फिशर का मंगलवार को 60 साल की उम्र में निधन हो गया.फिशर को लंदन से लॉस एंजिलिस की फ्लाइट के दौरान दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद अस्पताल में उनकी मौत हो गई. कैरी को स्टार्स वार्स फिल्मों में प्रिंसेस लिया के किरदार के लिए जाना जाता है.

फिशर परिवार के प्रवक्ता सिमोन हाल्स ने उनकी बेटी के हवाले से यह जानकारी दी है. परिवार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि हमारे लिए यह बहुत दुखद खबर है कि बिली लॉर्ड ने अपनी प्रिय मां कैरी फिशर की मंगलवार सुबह 8:55 पर मृत्यु होने की पुष्टि की है.

कैरी कॉमेडी सीरियल 'कैटास्ट्रोफी' के तीसरे सीजन की शूटिंग के लिए इंग्लैंड गईं हुईं थीं. लंदन से लॉस एंजिलिस लौटते वक्त गत शुक्रवार को विमान में उन्हें दिल का दौरा पड़ा. लास एंजिलिस अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर विमान की लैंडिंग के बाद उन्हें रोनाल्ड रीगन यूसीएलए मेडिकल सेंटर में भर्ती कराया गया था. तब से वह वेंटीलेटर पर ही थीं. तमाम कोशिशों के बाद फिशर को बचाया नहीं जा सका.

उन्होंने शैम्पू, ऑस्टिन पावर्स, चार्लीज एंजेल्स, हैना एंड हर सिस्टर्स, स्क्रीम 3 और वेन हैरी मेट शैली जैसी फिल्मों में भी काम किया.

First published: 28 December 2016, 16:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी