Home » हॉलीवुड » Wrestler John Cena had to apologize to China, read what happened
 

WWE रेसलर जॉन सीना को चीन से मांगनी पड़ी माफ़ी, पढ़िए क्या हो गई उनसे आखिर ऐसी गलती

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 July 2021, 8:27 IST

फास्ट एंड फ्यूरियस (Fast & Furious) के एक्टर और WWE रेसलर जॉन सीना (John Cena) ने लगभग एक दशक पहले मंदारिन चीनी सीखना शुरू किया था. लेकिन इसी महीने ताइवान में वह अपने भाषाई कौशल के कारण संकट में फंस गए. दरअसल अपनी फिल्म की प्रमोशन के दौरान उन्होंने इस महीने की शुरुआत में ताइवान के एक ब्रॉडकास्टर को दिए इंटरव्यू में ताइवान को एक अलग देश बता दिया था, जिसके बाद उन्हें चीन के लोगों से माफ़ी मांगनी पड़ी है. ताइवान को चीन अपना अहम हिस्सा मानता है और उसे अलग देश कहने पर वह नाराजगी जाहिर करता है.

मंगलवार को एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सीना ने माफ़ी मांगते हुए कहा ''मैंने गलती की, अब मुझे कहना चाहिए, जो कि बहुत महत्वपूर्ण है. मैं चीनी लोगों से प्यार करता हूं और उनका सम्मान करता हूं.'' सीना ने अपने चीनी वीबो अकाउंट पर अपने 600,000 प्रशंसकों से कहा "मुझे अपनी गलती के लिए बहुत खेद है. आई एम वेरी सॉरी फॉर माय मिस्टेक'' आपको यह समझना होगा कि मैं चीन और चीनी लोगों से प्यार और सम्मान करता हूं."


हाल के वर्षों में ताइवान पर अंतरराष्ट्रीय बयानबाजी तेज हो गई है. ताइवान के स्टेटस को परिभाषित करने में कई लोगों ने ताइवान को अलग देश बताया है और चीन हर बार नाराजगी व्यक्त करता है. 17 बार के WWE चैंपियन इस सूची ने नवीनतम नाम हैं. विवाद तब शुरू हुआ जब इस महीने की शुरुआत में सीना ने अपनी नई फिल्म फास्ट एंड फ्यूरियस 9 का जिक्र करते हुए मंदारिन में ताइवानी ब्रॉडकास्टर TVBS को बताया कि ताइवान पहला देश है जो F9 देख सकता है."

सच्चाई यह भी है कि चीन दुनिया का सबसे बड़ा फिल्म बाजार है. वीकेंड में फिल्म - जिसे अभी तक अमेरिका में दिखाया जाना बाकी है ने अकेले चीन में कम से कम 135.6m डॉलर की कमाई की है.जो कोरोना वायरस वायरस की महामारी के बाद से हॉलीवुड फिल्म के लिए सबसे बड़ी ओपनिंग में से एक बन गई. सिन्हुआ इंटरव्यू में सीना ने खुलासा किया कि फास्ट एंड फ्यूरियस का अगला हिस्सा चीन में फिल्माया जाएगा."

नेपाल में राष्ट्रपति ने भंग की संसद, इन तारीखों पर पर किया मध्यावधि चुनावों का ऐलान, समझिये पूरी कहानी

 

First published: 26 May 2021, 9:29 IST
 
अगली कहानी